पटियाली में बुखार से टैक्सी चालक सहित बालक की मौत

कासगंज संवाद सहयोगी जिले में बुखार से मरने वालों का सिलसिला थम नहीं रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:25 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:25 AM (IST)
पटियाली में बुखार से टैक्सी चालक सहित बालक की मौत
पटियाली में बुखार से टैक्सी चालक सहित बालक की मौत

कासगंज, संवाद सहयोगी: जिले में बुखार से मरने वालों का सिलसिला थम नहीं रहा है। बुखार से पीड़ित पटियाली के टैक्सी चालक की सोमवार देर रात आगरा के निजी अस्पताल में मौत हो गई। वहीं, गांव उस्मानपुर में 12 वर्षीय बालक की बुखार से मौत हुई है। सिढ़पुरा में तीन लोग डेंगू पाजिटिव मिले हैं। जिले में अब तक बुखार से 39 लोगों की मौत हो चुकी है।

जिले के पटियाली तहसील क्षेत्र में बुखार का सबसे अधिक प्रकोप है। सिढ़पुरा, गंजडुंडवारा, पटियाली में बुखार कहर बरपा रहा है। गंजडुंडवारा के गनेशपुर में अब तक बुखार से एक दर्जन मौतें हो चुकी हैं। पटियाली के नत्थू नगर निवासी 55 वर्षीय टैक्सी चालक लतीफ पुत्र नत्थू खान को बीते सप्ताह बुखार आया था। कस्बा के निजी चिकित्सक के यहां उपचार चल रहा था। दो दिन पूर्व उसकी हालत बिगड़ गई। चिकित्सक ने उसे रेफर कर दिया। स्वजन आगरा ले गए। वहां सोमवार की देर रात उसकी मौत हो गई। गांव उस्मानपुर निवासी संजय सिंह का 12 वर्षीय किशन कई दिन से बीमार था। उसका उपचार बरेली के निजी अस्पताल में चल रहा था। सोमवार की शाम उसे बरेली से रेफर कर दिया गया। स्वजन लखनऊ के पीजीआई ले जा रहे थे कि अस्पताल पहुंचने से पूर्व ही उसकी मौत हो गई। इसी के साथ जिले में बुखार से मरने वालों की संख्या 39 तक पहुंच गई। कस्बा सिढ़पुरा के नेहरू नगर में गुनगुन गुप्ता पुत्री मोहित गुप्ता, देव गुप्ता पुत्र नरेश गुप्ता एवं सुभाष नगर में अनवी पुत्री ओमवीर डेंगू बुखार से पीड़ित है। तीनों का डेंगू पाजिटिव आया है। नेहरू नगर में पहुंची टीम, किया स्वास्थ्य परीक्षण

कस्बा सिढ़पुरा के नेहरू नगर और सुभाष नगर में डेंगू पाजिटिव रोगी मिलने पर मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बस्ती में पहुंचकर शिविर लगाया। रोगियों को चिकित्सीय परीक्षण किया। बुखार को लेकर लोगों को जागरूक किया गया। डा. विनायक एवं विशाल सक्सेना ने लोगों का परीक्षण कर स्वास्थ्य संबंधी सलाह दी। डा. विनायक ने बताया कि स्वास्थ्य शिविर में 39 नमूने लिए गए हैं। जिनमें 12 डेंगू और 27 मलेरिया के सैंपल शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की 14 टीमें बुखार प्रभावित गांवों में लोगों की जांच कर रही हैं। मंगलवार को नगला थान, वाहिदपुर, हंसपुर, लहरा, नगला लोचन, गणेनशपुर, बस्तर, चिरौला, ताजपुर, टिकरा, घोसगंज, चांदपुरा, कदमपुर ग्रामों में जाकर जांच की गई। 129 रोगियों को दवाएं दी गई हैं। 39 सैंपल लिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी