कस्बों में रही व्यापक बंदी, प्रभावी लाकडाउन

लाकडाउन का कस्बों में भी व्यापक असर दिखाई दिया। बाजार पूरी तरह बंद

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:15 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:15 AM (IST)
कस्बों में रही व्यापक बंदी,  प्रभावी लाकडाउन
कस्बों में रही व्यापक बंदी, प्रभावी लाकडाउन

जागरण टीम, कासगंज :लाकडाउन का कस्बों में भी व्यापक असर दिखाई दिया। बाजार पूरी तरह बंद रहे। गली-कूचों में भी सन्नाटा पसरा रहा। लोग स्वयं घरों से नहीं निकले। पुलिस शहर में गश्त करती रही। बे-वजह घूमते दिखाई दिए लोगों को घर वापस भेजा गया। केवल दवा की दुकानें ही खुली रहीं।

तहसील पटियाली के सभी बाजार बंद रहे। लाकडाउन को लेकर पहले से लोग तैयार थे। लिहाजा सुबह से ही बाजार सुनसान रहे। रेहड़ी, खोंमचे वाले भी बाजार में दिखाई नहीं दिए। पुलिस की मोबाइल गाड़ियां कस्बे में गश्त करती रहीं। एसडीएम रवेंद्र कुमार, सीओ डीके पंत ने पटियाली, सिढ़पुरा में भ्रमण किया। तहसील सहावर के कस्बा अमांपुर, मोहनपुर, बाजनगर सहित अन्य कस्बों में लाकडाउन क व्यापक असर दिखाई दिया। बाजार बंद रहे। लोग घरों से नहीं निकले। जरूरी काम से घरों से निकले लोगों से भी पुलिस ने पूछताछ के बाद ही आने-जाने दिया। एसडीएम शिवकुमार सिंह एवं सीओ शैलेंद्र सिंह परिहार, इंस्पेक्टर राजेश कुमार मीणा क्षेत्र में भ्रमण करते रहे। पुलिस की मोबाइल बाइकें भी गली कूचों में लोगों को लाकडाउन का पालन कराने के लिए निर्देशित करते रहे।

कस्बा सोरों में लाकडाउन के चलते व्यापक बंदी रही। वहीं तीर्थ यात्री भी नहीं आए। लिहाजा हरिपदी गंगा का घाट एवं तीर्थ पुरोहितों की श्यामपटिका एवं यात्री विश्रामालय सूने पड़े रहे। इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने कस्बे में भ्रमण किया। कस्बा बिलराम में ढोलना के इंस्पेक्टर विनोद कुमार मिश्र एवं बिलराम चौकी इंचार्ज अंबरीश कुमार ने भ्रमण कर बे-वजह घूम रहे लोगों को चेतावनी देकर भेजा। कस्बा गंजडुंडवारा में इंस्पेक्टर रिपुदमन सिंह ने बिना मास्क दिखाई दिए लोगों को मास्क वितरित किए और घर में रहकर लाकडाउन का पालन करने की चेतावनी दी।

----------------------

निकायों ने बाजार एवं कार्यालय कराए सैनिटाइज

रविवार को लाकडाउन में डीएम के निर्देश का पालन किया गया। नगर निकायों द्वारा कार्यालय और बाजारों को सैनिटाइज कराया। सहावर में पंचायत अध्यक्ष जाहिदा सुल्तान, गंजडुंडवारा में पालिकाध्यक्ष संजीव महाजन, सोरों पालिकाध्यक्ष मुन्नीदेवी, सिढ़पुरा पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शम्मी कपूर गुप्ता, अमांपुर चेयरमैन चांद अली, मोहनपुर चेयरमैन सुभाष शाक्य, बिलराम में ईओ कुलकमल सिंह ने सैनिटाइजेशन कार्य का निरीक्षण किया।

--------------------------

पान-मसाले के लिए भी तरसे लोग

रविवार को लाकडाउन के चलते अभूतपूर्व बंदी थी। बड़े से लेकर छोटे दुकानदारों के व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद थे। चाय, पान की दुकानें भी नहीं खुली थीं। लिहाजा लोग पान-मसाले और गुटखे के लिए भी तरस गए। गली-मुहल्लों में भी दुकानें न खुलने से तलबगारों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

-----------------------

chat bot
आपका साथी