अवैध शराब के अड्डों पर आबकारी का छापा

आबकारी पुलिस ने बुधवार को थाना अमांपुर के गांव डींगरी एवं बढ़ारी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 05:20 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 05:20 AM (IST)
अवैध शराब के अड्डों पर आबकारी का छापा
अवैध शराब के अड्डों पर आबकारी का छापा

संवाद सहयोगी, कासगंज : आबकारी पुलिस ने बुधवार को थाना अमांपुर के गांव डींगरी एवं बढ़ारी में अवैध शराब के ठिकानों पर छापामार कर बड़ी मात्रा में शराब एवं लहन बरामद की है। आबकारी इंस्पेक्टर ने अमांपुर में सरकारी शराब के ठेकों का भी निरीक्षण किया।

आबकारी इंस्पेक्टर तुषार गौरव के नेतृत्व में आबकारी एवं थाना अमांपुर पुलिस ने गांव डींगरी एवं बढ़ारी में अवैध शराब की सूचना पर छापा मारा। गांव डींगरी में 18 लीटर कच्ची शराब एवं 30 किलो लहन बरामद हुई। मौके पर लहन को नष्ट कराया गया है। गांव बढ़ारी में भी अवैध शराब बरामद की गई है। आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि गांव में लोगों को अवैध शराब न पीने के लिए जागरूक किया गया है। उन्होंने बताया कि कस्बे में देसी शराब के ठेकों पर निरीक्षण किया गया। शराब की उपलब्धता, बिक्री स्टाक एवं क्यूआर कोड से स्टाक का मिलान किया गया। 4010 लोगों के लगाया गया कोरोना का टीका: जिले में बुधवार को 4010 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। कोरोना जांच के लिए 1677 सैंपल लिए गए। एंटीजन टेस्ट में कोई भी व्यक्ति पाजिटिव नहीं मिला है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया।

कोरोना जांच को सात केंद्रों पर 1677 सैंपल लिए गए। जिनमें 763 एंटीजन टेस्ट में कोई भी पाजिटिव नहीं मिला है। 914 सैंपल आरटीपीसीआर जांच को आगरा लैब भेजे गए हैं। सात केंद्रों एवं वर्कप्लेस पर लगाए गए शिविरों में 18 प्लस के 2477, 45 प्लस के 679 को पहली एवं 854 को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। जिले भर में 4010 लोगों के वैक्सीनेशन किया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अंजुस ने टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि सभी जगह व्यवस्थाएं सही मिली हैं। केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है। लोग वैक्सीनेशन कराने के बाद कोरोना के नियमों का पालन करें।

chat bot
आपका साथी