लोगों ने घर पर रहकर ही की अल्लाह की इबादत

कासगंज संवाद सहयोगी कोरोना काल में लगाए लाकडाउन के नियमों के पालन के चलते अल्लाह की इबादत पर पुलिस का पहरा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:03 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:03 AM (IST)
लोगों ने घर पर रहकर ही की अल्लाह की इबादत
लोगों ने घर पर रहकर ही की अल्लाह की इबादत

कासगंज, संवाद सहयोगी : कोरोना काल में लगाए लाकडाउन के नियमों के पालन के चलते अल्लाह की इबादत पर पुलिस का पहरा रहा। जुमा अलविदा की नमाज मस्जिदों में अता नहीं करने दी गई। पुलिस की सख्ती के चलते घरों में ही रोजेदारों ने नमाज अता की।

कोरोना संक्रमण की तेजी को देखते हुए लाकडाउन लगाया गया है। प्रदेश सरकार ने सभी धर्म स्थलों में आवाजाही पर रोक लगा दी है। मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा, चर्च किसी भी जगह लोग एकत्रित न होने देने की हिदायत दी गई है। शुक्रवार को जुमा अलविदा की नमाज के लिए मस्जिदों पर पुलिस का पहरा रहा। पहले से ही रोजेदारों को घरों में नमाज अता करने के लिए जिला प्रशासन निर्देश जारी कर चुका है। इसके चलते ही मस्जिद में नमाज अता नहीं हुई। रोजेदारों ने घरों में ही नमाज अता कर समाज, देश एवं दुनिया के लिए अल्लाह से खैरियत की दुआ की। शहर की सोरों गेट स्थित जामा मस्जिद, नदरई स्थित गंदा नाला वाली मस्जिद, बिलराम गेट, मुहल्ला नवाब, गली मनोटा, अहरौली नगला सैय्यद सहित अन्य इलाकों में स्थित मस्जिदों पर पुलिस तैनात रही। सीओ सदर आरके तिवारी, प्रभारी इंस्पेक्टर गणेश चौहान सहित भारी संख्या में पुलिस के जवान मस्जिदों पर नजर बनाए रहे। कस्बाई इलाकों में भी रही सख्ती

मस्जिदों में भीड़ एकत्रित न हो इसके लिए जुमा अलविदा की नमाज अता करने के लिए मस्जिदों पर सख्ती रही है। सहावर की ख्वाजा वाली मस्जिद, कुरेशियान, आंसारियान एवं नाइयों वाली मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों पर सीओ शैलेंद्र परिहार, इंस्पेक्टर राजेश कुमार मीणा मय फोर्स के तैनात रहे हैं। पटियाली में जामा मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों पर रोजेदारों को नमाज अता नहीं करने दी गई। गंजडुंडवारा एएसपी आदित्य प्रकाश वर्मा, सीओ डीके पंत, इंस्पेक्टर रिपुदमन सिंह सहित पुलिस ने बान मंडी तिराहा, पटियाली रोड़ तिराहा स्थित मस्जिदों पर नजर रखी है। सिढ़पुरा में किदवई नगर स्थित जामा मस्जिद, सोरों में विभिन्न मस्जिदों पर इलाका पुलिस ने मुस्तैदी बरकरार रख नमाज नहीं होने दी। रोजेदारों ने घरों में रहकर ही नमाज अता कर अल्लाह की इबादत की।

chat bot
आपका साथी