आशाओं की प्रोत्साहन राशि के भुगतान में देरी पर डीएम नाराज

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक मंगलवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई। डीएम ने आयुष्मान कार्ड एवं कोविड वैक्सीनेशन के प्रगति की समीक्षा की। आशाओं की प्रोत्साहन राशि का भुगतान न होने पर नाराजगी जताई। शीघ्र भुगतान के निर्देश दिए।

JagranWed, 01 Dec 2021 04:48 AM (IST)
आशाओं की प्रोत्साहन राशि के भुगतान में देरी पर डीएम नाराज

संवाद सहयोगी, कासगंज : जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक मंगलवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई। डीएम ने आयुष्मान कार्ड एवं कोविड वैक्सीनेशन के प्रगति की समीक्षा की। आशाओं की प्रोत्साहन राशि का भुगतान न होने पर नाराजगी जताई। शीघ्र भुगतान के निर्देश दिए।

डीएम हर्षिता माथुर ने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाने में तेजी लाई जाए साथ ही कोविड वैक्सीनेशन को लेकर मेगा अभियान चलाया जाए। विकास खंड स्तर पर योजना तैयार की जाए। वैक्सीनेशन में ढिलाई बर्दास्त नहीं की जाएगी। जननी सुरक्षा योजना की समीक्षा में सामने आया कि आशाओं को मिलने वाली प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं हुआ है। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई। शीघ्र भुगतान करने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि पटियाली में 90 फीसद, सोरों में 94 प्रतिशत तथा कासगंज में 95 फीसद प्रोत्साहन राशि का ही भुगतान हुआ है। जिले में 89 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों का निर्माण किया जाना था, जिनमें से 54 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों का निर्माण पूरा हो गया है, 35 कार्य प्रगति पर है। डीएम ने अधूरे कार्य शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए। एमओआईसी अमांपुर के अनुपस्थित रहने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए उनका वेतन रोकने के डीएम ने निर्देश दिए। सीएमओ डा. अनिल कुमार, एसीएमओ, डा. एसपी सिंह, मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र संबधित अधिकारी उपस्थित रहे। पोलिग बूथों पर पहुंचकर डीएम ने जांचे अभिलेख

संवाद सहयोगी, कासगंज : मंगलवार को डीएम ने एसपी के साथ पोलिग बूथों पर जाकर मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण किया। बूथों पर मतदाता बनने पहुंचे नए मतदाताओं से बातचीत की। फार्म-6 के बारे में पूछा। नाम हटाने को लेकर दिशा निर्देश दिए।

डीएम हर्षिता माथुर एवं एसपी बोत्रे रोहन प्रमोद ने पोलिग बूथ नमैनी, नरौली और पचलाना का निरीक्षण किया। यहां पुनरीक्षण कार्य कर रहे बीएलओ के अभिलेख चेक किए। डीएम ने निर्देश दिए कि ऐसे मतदाता जिनकी आयु एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूरी हो रही है। वह मतदाता बन सकते हैं जिसके लिए फार्म नंबर 6 भरवाया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी मतदाता का नाम सूची से हटाने से पहले फार्म नंबर 7 की गहनता से जांच कर लें। तथ्य सही पाए जाने पर ही मतदाता सूची से नाम प्रथक करने की कार्रवाई करें। किसी के दबाव में कोई काम नहीं करें। डीएम ने पोलिग बूथों पर मतदाता बनने पहुंचे युवाओं से बातचीत भी की। उनके द्वारा भरे गए फार्म नंबर 6 भी चेक किए। एसडीएम पंकज कुमार, तहसीलदार अजय कुमार मौजूद रहे। डीएम एसपी ने जिला कारागार का किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, कासगंज : मंगलवार को डीएम एवं एसपी ने पचलाना स्थित जिला जेल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने जेलर को व्यवस्थाएं बनाए रखने के निर्देश दिए।

डीएम हर्षिता माथुर एवं एसपी बोत्रे रोहन प्रमोद दोपहर को पचलाना स्थित जिला जेल पहुंचे। उन्होंने बैरकों की एवं जेल परिसर की सफाई देखी। मैस में बंदियों के लिए बनाए जा रहे खाने की गुणवत्ता जांची। आगंतुक एवं ड्यूटी रजिस्टर को चेक किया। बाल सुधार गृह एवं महिला बैरक का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बंदियों से व्यवस्थाओं की जानकारी ली। जेल अस्पताल में पहुंचकर अधिकारियों ने वहां दवाओं की उपलब्धता देखी। निरीक्षण के बाद जेलर एएन सिंह को निर्देश दिए कि शासन के निर्देशों का पालन किया जाए। बंदियों से स्वजन की मुलाकात नियमानुसार ही कराई जाए। बंदियों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। बीमार बंदियों का उपचार और स्वास्थ्य परीक्षण नियमित रूप से कराया जाए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.