जिला जेल के निरीक्षण में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला

शनिवार को एसपी और डीएम ने जिला जेल का निरीक्षण किया। बैरकों की

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 08:13 AM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 08:13 AM (IST)
जिला जेल के  निरीक्षण में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला
जिला जेल के निरीक्षण में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला

संवाद सहयोगी, कासगंज : शनिवार को एसपी और डीएम ने जिला जेल का निरीक्षण किया। बैरकों की तलाशी ली गई। डीएम ने जेल अधीक्षक को सफाई व्यवस्था बनाए रखने, मानक के अनुरूप खान-पान बंदियों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

दोपहर को डीएम हर्षिता माथुर, एसपी बोत्रे रोहन प्रमोद पचलाना स्थित जिला कारागार के निरीक्षण को पहुंचे। अधिकारियों ने यहां सफाई व्यवस्था देखी। अधीनस्थों से बैरकों में चेकिग कराई लेकिन कुछ भी आपत्ति जनक नहीं मिला। इसके बाद मैस में बंदियों के लिए बनाए जा रहे खाने की गुणवत्ता देखी। कारागार अस्पताल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अधीक्षक को निर्देश दिए कि बंदियों का समय-समय पर परीक्षण करें। रोगियों का उपचार किया जाए। उन्होंने जेलर एएन सिंह को निर्देशित किया कि जेल में सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। जिन बंदियों को कोरोना की वैक्सीन नहीं लगी है, उनका वैक्सीनेशन कराया जाए।

------------------------

डीएम ने धान खरीद केंद्र का किया निरीक्षण

डीएम हर्षिता माथुर ने गल्ला मंडी स्थित धान खरीद केंद्र का निरीक्षण किया। जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी विजय कुमार शुक्ला ने धान खरीद के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि बीते वर्ष धान बेचने वाले किसानों से संपर्क किया जाए। सभी किसानों का धान खरीदा जाए। किसानों की सुविधाओं का केंद्र पर ध्यान रहे। किसानों को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। अवैध वसूली की शिकायत पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मतदान बढ़ाने को दिया गया प्रशिक्षण : विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचन नामावली का संक्षिप्त प्रशिक्षण के लिए जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनिग कार्यशाला हुई। आनलाइन हुई इस कार्यशाला में संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण दिया।

आनलाइन हुए प्रशिक्षण में संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी केशव कुमार ने कहा कि मतदाताओं का नाम सूची में शामिल करने के लिए अभियान चलाया जाए। कोई भी पात्र व्यक्ति मतदाता बनने से न रह जाए। मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए यह जरूरी है कि मतदाताओं की संख्या बढ़े सभी पात्र मतदाता मतदान सूची में शामिल हो। मतदान के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जाए। जिससे आगामी विधान सभा चुनाव में लोग मतदान के प्रति गंभीर हों और मतदान का फीसद बढ़ सके। आनलाइन प्रशिक्षण के बाद डीएम हर्षिता माथुर ने अधिकारियों को निर्देशों का सौ फीसद पालन करने को कहा। एडीएम एके श्रीवास्तव, डीआइओएस एसपी सिंह, सूचना अधिकारी नीतू कनौजिया, बीएसए राजीव कुमार यादव, स्वीप प्रभारी जयंत गुप्ता एवं सभी खंड़ शिक्षाधिकारियों ने प्रशिक्षण में भाग लिया।

chat bot
आपका साथी