कम वसूली पर अधिशासी अधिकारी को नोटिस

विकास एवं निर्माण कार्याें की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी जताई। उन्होंने सिचाई वाणिज्य और खनन विभाग को वसूली बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 10:52 PM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 07:46 AM (IST)
कम वसूली पर अधिशासी अधिकारी को नोटिस
कम वसूली पर अधिशासी अधिकारी को नोटिस

कासगंज, संवाद सहयोगी। बुधवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में डीएम ने विकास एवं निर्माण कार्याें की समीक्षा की। राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुए डीएम ने कम वसूली पर नाराजगी जताई। सिचाई, वाणिज्य और खनन विभाग को वसूली बढ़ाने के निर्देश दिए।

डीएम सीपी सिंह ने राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुए कहा कि सिचाई, वाणिज्य कर और खनन विभाग की वसूली पर संतोषजनक नहीं है। उन्होंने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारियों को कम वसूली किए जाने पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। निर्माण एवं विकास कार्याें की समीक्षा में डीएम ने कहा कि विद्युत विभाग सोरों, पटियाली निर्माणाधीन मार्ग से विद्युत पोल हटाए। स्वयं सहायता समूहों द्वारा विद्युत बिल जमा करने की प्रकिया में तेजी लाई जाए। डीएम ने कहा कि जिले में जो भी निर्माण कार्य निर्माणाधीन उन्हें गुणवत्तापूर्ण समय से पूरा कर लिया जाए। बैठक में कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, समाज कल्याण, महिला कल्याण एवं दिव्यांगजन पेंशन, गन्ना मूल्य भुगतान, कौशल विकास मिशन, स्वरोजगार योजना, आपरेशन कायाकल्प, प्रधानमंत्री आवास योजना, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना, मत्स्य पालन के लिए तालाब आवंटन और खनन पट्टों की गहनता से समीक्षा की गई। डीएम ने कहा कि निर्माण कार्यों में तेजी लाकर समय से अधूरे कार्य पूर्ण कराएं। लक्ष्य के अनुसार प्रगति बनाए रखें। शिथिलता किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस अवसर पर सीडीओ तेज प्रताप मिश्र, एडीएम एके श्रीवास्तव, सीएमओ डा. प्रतिमा श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक डीआरडीए रामायण सिंह, डीपीआरओ शहनाज अंसारी, बीएसए अंजलि अग्रवाल, एवं सभी अधिशासी अभियंता और निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी