माता के चौथे स्वरूप की पूजा-अर्चना को मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

शारदीय नवरात्र के चौथे दिन माता के चौथे स्वरूप की पूजा अर्चना को मंदि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 06:26 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 06:26 AM (IST)
माता के चौथे स्वरूप की पूजा-अर्चना को मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु
माता के चौथे स्वरूप की पूजा-अर्चना को मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

कासगंज, जागरण संवाददाता: शारदीय नवरात्र के चौथे दिन माता के चौथे स्वरूप की पूजा अर्चना को मंदिरों में श्रद्धालु उमड़े। घरों में भी मां कूष्मांडा की पूजा की गई। शांतापुरी के काली मंदिर में सुबह हवन-यज्ञ हुआ।

मंगलवार को शारदीय नवरात्र का चौथा दिन था। माता की पूजा अर्चना को नित्य की तरह श्रद्धालु सुबह से ही देवी मंदिरों में पहुंचना शुरू हो गए। हाथों में जल का कलश, फूलों की थाली और माता की जय-जयकार करतीं श्रद्धालु महिलाएं मंदिर की ओर बढ़ती जा रही थीं। माता चामुंडा रानी के मंदिर में लाउडस्पीकर से श्रद्धालुओं को कोरोना के नियमों के पालन के लिए आगाह किया जा रहा था, लेकिन भक्त इससे बेखबर माता के दर्शन को लालायित थे। मां की प्रतिमा तक पहुंचकर श्रद्धालुओं ने जल अर्पण किया, चुनरी ओढ़ाई, श्रृंगार सामग्री माता को भेंट कर परिवार के कल्याण की कामना की।

शांतिपुरी के काली मंदिर में सुबह हवन-यज्ञ हुआ और महिलाओं ने माता के छंद गाए। अन्य देवी मंदिरों में भी श्रद्धालुओं की भीड़ रही। जिले के सोरों, सहावर, अमांपुर, सिढ़पुरा, पटियाली, गंजडुंडवारा, मोहनपुर बिलराम, ढोलना, मोहनपुरा आदि कस्बों में भी माता की पूजा को श्रद्धालु मंदिरों तक पहुंचे।

chat bot
आपका साथी