डेंगू बुखार से वृद्ध समेत दो की मौत, हालात हुए बेकाबू

कासगंज संवाद सहयोगी जिले में जानलेवा बुखार का प्रकोप थम नहीं रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:50 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:50 AM (IST)
डेंगू बुखार से वृद्ध समेत दो की मौत, हालात हुए बेकाबू
डेंगू बुखार से वृद्ध समेत दो की मौत, हालात हुए बेकाबू

कासगंज, संवाद सहयोगी: जिले में जानलेवा बुखार का प्रकोप थम नहीं रहा है। प्रतिदिन बुखार से मौतें हो रही हैं। सोमवार को वृद्ध और युवती की डेंगू बुखार से मौत हो गई। जिले में बुखार से मरने वालों की संख्या 109 पहुंच गई है। आंकड़ा बढ़ रहा है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग मौतों को झुठला रहा है।

लगभग दो माह से जिले में बुखार का कहर बरप रहा है। मौतों का सिलसिला भी नहीं थम रहा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे सारे प्रयास असफल साबित हुए हैं। हालात यह हैं कि जिला अस्पताल का डेंगू वार्ड बुखार पीड़ितों से भरा हुआ है। निजी अस्पतालों में भी बेड खाली नहीं हैं। सोरों विकास खंड के गांव सलेमपुर बीबी निवासी अजय की 25 वर्षीय पुत्री अंकिता को आठ दिन पूर्व बुखार आया था। उसका उपचार पहले तो शहर में चला, सुधार न होने पर स्वजन आगरा ले गए। वहां भी हालत नहीं सुधरी तो उसे जयपुर ले जाया गया। जयपुर के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। कासगंज के गांव कुरामई निवासी 60 वर्षीय सुरजन सिंह पुत्र रेवती सिंह 10 दिन से बुखार से पीड़ित थे। मिरहची में झोलाछाप के यहां उनका उपचार किया जा रहा था। सोमवार को उपचार के दौरान उनकी भी मौत हो गई। युवती और वृद्ध की मौत के साथ ही जिले में बुखार से मरने वालों का आंकड़ा 109 जा पहुंचा है। चार डेंगू रोगी सहित 67 बुखार के रोगी मिले हैं। आंकड़ों की नजर में :

- अब तक जिले में मिले बुखार के रोगी : 3626

- अब तक जिले में मिले डेंगू के लक्षण वाले रोगी : 3388

- अबत तक जिले में किए गए आरडीटी एनएसवन टेस्ट : 3363

- अब तक जिले में मिले डेंगू बुखार के रोगी : 186 जिले में अब तक डेंगू बुखार से कोई मौत नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग की 14 टीमों ने सोमवार को 17 गांवों में लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया है। 168 रोगियों को दवा वितरित की गई। 14 टीमें ग्रामीण क्षेत्रों में लगाई गई हैं।

- डा. अनिल कुमार, सीएमओ

chat bot
आपका साथी