डेंगू के कारण सिढ़पुरा के किशोर की आगरा में मौत

कासगंज संवाद सहयोगी पटियाली तहसील के कस्बा सिढ़पुरा के 16 वर्षीय डेंगू बुखार से पीड़ित किशोर की आगरा के निजी अस्पताल में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:50 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:50 AM (IST)
डेंगू के कारण सिढ़पुरा के किशोर की आगरा में मौत
डेंगू के कारण सिढ़पुरा के किशोर की आगरा में मौत

कासगंज, संवाद सहयोगी : पटियाली तहसील के कस्बा सिढ़पुरा के 16 वर्षीय डेंगू बुखार से पीड़ित किशोर की आगरा के निजी अस्पताल में मौत हो गई। वहीं, गंजडुंडवारा का युवक डेंगू पाजिटिव मिला है। उपचार के लिए स्वजन उसे फर्रुखाबाद ले गए हैं। जिले में बुखार से मरने वालों की संख्या 29 हो गई है।

जिले में बुखार लगातार कहर बरपा रहा है। बुखार से मरने वालों का सिलसिला थम नहीं रहा है। गुरुवार को कस्बा सिढ़पुरा निवासी विशाल गुप्ता के 16 वर्षीय पुत्र क्रिश की आगरा के निजी अस्पताल में मौत हो गई। वह बुखार से पीड़ित था। दो दिन पूर्व ही उसे आगरा भर्ती कराया गया था। जांच में वह डेंगू पाजिटिव मिला था। गंजडुंडवारा के मुहल्ला गांधी रोड निवासी बृजमोहन शर्मा का 28 वर्षीय पुत्र राहुल बीते तीन दिन से बुखार से पीड़ित था। स्वजन उसे फर्रुखाबाद ले गए थे। आरके हास्पिटल में वह जांच में डेंगू पाजिटिव पाया गया है। जिले में अब तक बुखार से 29 जानें जा चुकी हैं। आधा दर्जन लोग डेंगू से पीड़ित हैं जो बड़े शहरों में उपचार करा रहे हैं। गुरुवार को शहर के बुखार से पीड़ित दो युवक स्वस्थ्य होकर अलीगढ़ से लौटे हैं। जिले में पटियाली तहसील क्षेत्र बुखार से सबसे अधिक प्रभावित है। कस्बा गंजडुंडवारा के गांव गनेशपुर में बुखार से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। स्वास्थ्य केंद्रों पर बुखार पीड़ितों की लग रही भीड़

जिला अस्पताल, शहर के अशोक नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं निजी अस्पतालों में रोगियों की भीड़ लग रही है। हालांकि, तुलनात्मक रूप से बीते तीन दिन में रोगियों की संख्या कम हुई है, लेकिन बुखार पीड़ित निरंतर मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें बुखार की जानकारी मिलने पर ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर स्वास्थ्य परीक्षण कर रही हैं, दवाएं दी जा रही हैं। साथ ही जांच के लिए रक्त के नमूने लिए जा रहे हैं। सिढ़पुरा के किशोर की हुई मौत के बारे में जानकारी नहीं है। गुरुवार को 14 टीमों ने छिछौरा, टीकमपुरा, सिरसौल, डूंडरा, ईशेपुर, अशोकपुर, नगला चौपारा, चौपारा, बहोरा, बहोटा, ताजपुर, न्यौली, कादरवाड़ी, एवनपुर, करुआवारा में जांच की हैं। कोई डेंगू पाजिटिव नहीं मिला। जिले में 466 बुखार के सक्रिय रोगी हैं।

डा. अनिल कुमार, सीएमओ

chat bot
आपका साथी