सार्वजनिक स्थलों पर उमड़ रही भीड़, नियमों की अनदेखी

कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिले में भी पाजिटिवों की संख्या

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:48 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:48 AM (IST)
सार्वजनिक स्थलों पर उमड़ रही भीड़, नियमों की अनदेखी
सार्वजनिक स्थलों पर उमड़ रही भीड़, नियमों की अनदेखी

संवाद सहयोगी, कासगंज : कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिले में भी पाजिटिवों की संख्या लगभग 250 हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन लोगों को नियमों के लिए बार-बार जागरूक कर रहा है। इसके बावजूद लोग लापरवाह बने हुए हैं। सार्वजनिक स्थलों पर उमड़ रही भीड़ नियमों की अनदेखी कर रही है। चुनाव कार्य में लगे कर्मचारी भी नियमों को लेकर संजीदा नहीं है।

पुलिस और प्रशासन के अधिकारी लोगों को बार-बार आगाह कर रहे हैं। मास्क न लगाने वालों के साथ जुर्माने की भी कार्रवाई की जा रही है इसके बावजूद लोग संजीदा नहीं हैं। बाजारों एवं सार्वजनिक स्थलों पर उमड़ रही भीड़ कोरोना को लेकर गंभीर नहीं दिखाई दे रही है। सैकड़ों लोगों के बीच एक दो लोग ही मास्क लगाए दिखाई देते हैं। शारीरिक दूरी का पालन तो कहीं नहीं हो रहा है। प्राइवेट बसों में तो नियमों को लेकर चालक-परिचालक यात्रियों को रोकते और टोकते भी नहीं है। जबकि निगम की बसों में नियमों के पालन को आगाह किया जाता है। इसके बावजूद तमाम यात्री बिना मास्क यात्रा करते हैं। तहसील परिसर में अधिवक्ता नियमों का पालन कर रहे हैं, जबकि यहां पहुंचने वाले फरियादी नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इतना ही नहीं विकास खंडों पर चुनाव का कार्य चल रहा है। इसमें लगे कर्मचारी भी नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

-------------------------

लोगों को जागरूक किया जा रहा है । कार्रवाई भी का जा रही है। इसके बाद भी लोग ना समझी कर रहे हैं। सभी को सहयोग करना चाहिए। कोरोना को समाप्त करने के लिए नियमों का पालन करें। कार्रवाई से बचें। - ललित कुमार, एसडीएम

chat bot
आपका साथी