पहचान के डर से कर दी थी बालक यांशू की हत्या

गांव बांकनेर में बीते दिनों नौ वर्षीय बालक की हत्या और हुई लूट क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 10:16 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:03 AM (IST)
पहचान के डर से कर दी थी बालक यांशू की हत्या
पहचान के डर से कर दी थी बालक यांशू की हत्या

कासगंज, जागरण संवाददाता: गांव बांकनेर में बीते दिनों नौ वर्षीय बालक की हत्या और हुई लूट की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गांव के ही युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने पहचान के डर से बालक की हत्या करना स्वीकारा है।

बीती 24 जून की दोपहर ग्राम बांकनेर निवासी राजेंद्र के घर में घुसे अज्ञात बदमाशों ने नौ वर्षीय बालक यांशू की हत्या कर दी थी। घर से लगभग 50 हजार की नकदी और आभूषण लूटे थे। अज्ञात हत्यारों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया था। एसपी सुशील घुले ने घटना के पर्दाफाश के लिए सीओ आरके तिवारी के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस, सर्विलांस और एसओजी की टीमों को लगाया था। रविवार की सुबह पुलिस को सूचना दी गई कि नदरई रोड पुरानी बरेली लाइन के निकट यांशू का हत्यारा मौजूद है। जानकारी पर इंस्पेक्टर राजीव सिरोही ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर बताए गए युवक को दबोच लिया। इंस्पेक्टर राजीव सिरोही ने बताया कि आरोपित ने अपना नाम सत्यवीर निवासी गांव बांकनेर बताया है। स्वीकारा है कि वह चोरी की नीयत से घर में घुसा था। बालक यांशू सो रहा था, अचानक वह जग गया। पहचान हो जाने के डर से यांशू की गला दबाकर हत्या कर दी। आरोपित की निशानदेही पर खून से सनी उसकी शर्ट बरामद की गई है। आरोपित को जेल भेजा गया है।

--------------------

आरोपित का नहीं है आपराधिक इतिहास

यांशू के हत्यारोपित सत्यवीर का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। उसके विरुद्ध जिले के किसी थाने में कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। यह उसका पहला अपराध है।

----------------

गिरफ्तार आरोपित ने पूछताछ में अपना जुर्म स्वीकार किया है। आरोपित को जेल भेजा जा रहा है। - आरके तिवारी, सीओ सदर

chat bot
आपका साथी