23 केंद्रों पर 455 के लगाए गए कोरोना के टीके

जिले में सोमवार को सात स्वास्थ्य केंद्रों सहित 16 उप स्वास्थ्य केंद्रों पर व

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 03:19 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 03:19 AM (IST)
23 केंद्रों पर 455 के लगाए गए कोरोना के टीके
23 केंद्रों पर 455 के लगाए गए कोरोना के टीके

संवाद सहयोगी, कासगंज : जिले में सोमवार को सात स्वास्थ्य केंद्रों सहित 16 उप स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया गया। 3850 के सापेक्ष मात्र 455 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

जिले में वैक्सीनेशन के लिए शहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, अमांपुर, सिढ़पुरा, पटियाली, गंजडुंडवारा, सहावर, सोरों, बिड़ला हास्पीटल सहित कुल 23 केंद्र बनाए गए थे। इन केंद्रों पर 3850 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित गया था। जिसके सापेक्ष 455 लोगों के वैक्सीनेशन किया गया। 295 को कोरोना की पहली डोज जबकि 160 लोगों को दूसरी डोज दी गई। सीएमओ डा. अनिल कुमार ने वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया। सीएमओ ने बताया कि सभी केंद्रों का निरीक्षण किया है। व्यवस्थाएं सही रही हैं, लेकिन वैक्सीनेशन को लोग कम पहुंच रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों उप केंद्रों पर टीमें वैक्सीनेशन के लिए भेजी जा रही हैं। लोग यहां वैक्सीनेशन को लेकर गंभीर नहीं है। जबकि कोरोना के हराने के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन स्तर पर भी लोगों को जागरुक किया जा रहा है।

---------------------

तहसीलदार ने ग्रामीणों को किया जागरूक

कासगंज के तहसीलदार अजय कुमार ने राजस्व टीम के साथ गांव मोहनपुरा, सलेमपुर पिरोंदा में निगरानी समिति के साथ बैठक की। ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया। लोगों को बताया कि वैक्सीनेशन का कोई वितरीत प्रभाव नहीं है। वैक्सीनेशन के बाद कोरोना से सुरक्षा होगी। लोग वैक्सीनेशन को लेकर किसी भी प्रकार की शंका मन में न पालें। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा, लेखपाल, सचिव और ग्रामीण मौजूद रहे।

जिले में मिले 14 कोरेाना पाजिटिव:

सोमवार को जिले में सात केंद्रों के अलावा रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर कोरोना की जांच की गई। कुल 2269 सैंपल लिए गए। जिनमें से 1003 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए आगरा और लखनऊ लैब भेजे गए। एंटीजन टेस्ट में सात एवं लैब से मिली आरटीपीसीआर जांच में सात पाजिटिव मिले है। डिप्टी सीएमओ अविनाश कुमार ने बताया है कि गंभीर मरीजों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट कराया जा रहा है। जबकि कम लक्षण वाले रोगी होम आइसोलेट कराए जा रहे है। उन्होंने बताया कि होम आइसोलेट रोगियों को दवाएं दी जा रही है। साथ ही कोरोना के नियमों का पालन करने का सुझाव दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में संक्रमण कम हो रहा है। लेकिन इसके खात्मे के लिए नियमों का पालन जरुरी है।

chat bot
आपका साथी