26 स्थानों पर 4030 लोगों को लगाई गई कोरोना की वैक्सीन

कासगंज संवाद सहयोगी जिले में मंगलवार को स्वास्थ्य केंद्र एवं वर्कप्लेस पर लगाए गए शिविर में 4030 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:06 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:06 AM (IST)
26 स्थानों पर 4030 लोगों को लगाई गई कोरोना की वैक्सीन
26 स्थानों पर 4030 लोगों को लगाई गई कोरोना की वैक्सीन

कासगंज, संवाद सहयोगी : जिले में मंगलवार को स्वास्थ्य केंद्र एवं वर्कप्लेस पर लगाए गए शिविर में 4030 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। कोरोना जांच के लिए 2108 सैंपल लिए गए। एंटीजन टेस्ट में कोई भी कोरोना पाजिटिव नही मिला।

जिले के स्वास्थ्य केंद्रों एवं वर्कप्लेस पर लगाए गए शिविर में 18 प्लस के 2741, 45 प्लस के 946 एवं 343 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई । कुल 4030 लोगों के टीकाकरण किया गया। सात स्वास्थ्य केंद्रों पर कुल 2108 सैंपल जांच को लिए गए। 908 एंटीजन टेस्ट में कोई कोरोना पाजिटिव नहीं मिला। वहीं, 1200 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए आगरा एवं अलीगढ़ की लैब भेजे गए। सीएमओ डा. अनिल कुमार ने बताया कि 15 केंद्रों सहित कुल 26 स्थानों पर वैक्सीनेशन किया गया है। सात स्वास्थ्य केंद्रों पर टेस्टिग हुई है। कोई कोरोना पाजिटिव नहीं मिला है। निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर में लोगों ने कराया चेकअप

संवाद सहयोगी, कासगंज : मंगलवार को शहर के वार्ड नंबर एक में पंडित दीनदयाल उपाध्याय निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। शिविर में 50 लोगों के कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। गर्भवती एवं धात्री महिलाओं के परीक्षण के बाद उन्हें दवाएं वितरित की गईं।

शहर के सहावर गेट स्थित मलिन बस्ती मुहल्ला भीमनगर वार्ड नंबर एक में सीएमओ डा. अनिल कुमार के निर्देशन में राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम से निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया। शिविर का उद्घाटन सीएमओ एवं एसीएमओ डा. एसपी सिंह एवं जिला समन्वयक मोहम्मद युसुफ द्वारा किया गया। शिविर में गर्भवती एवं धात्री महिलाओं के नवजात शिशुओं का उपचार करते हुए नि:शुल्क दवा वितरित की गई। शिविर में खून की जांच तथा गर्भवती महिलाओं एवं बच्चों का टीकाकरण किया गया। शिविर में कोविड से बचाव के लिए 50 लोगों को कोरोना टीका लगाया गया। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत निश्शुल्क गोल्डन कार्ड बनाए गए। आमिर खान, डा. मुस्तफा, मोहम्मद तस्लीम, पिटू कुमार, देव प्रकाश, शिल्पी, नवलेश कुमारी सहित एएनएम एवं आशाएं मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी