वैक्सीनेशन की गति रही धीमी, 3994 को लगाए गए टीके

कासगंज संवाद सहयोगी जिले में मंगलवार को वैक्सीनेशन की गति धीमी रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 05:29 AM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 05:29 AM (IST)
वैक्सीनेशन की गति रही धीमी, 3994 को लगाए गए टीके
वैक्सीनेशन की गति रही धीमी, 3994 को लगाए गए टीके

कासगंज, संवाद सहयोगी : जिले में मंगलवार को वैक्सीनेशन की गति धीमी रही। केवल स्वास्थ्य केंद्रों पर ही टीकाकरण किया गया। मात्र 3994 को टीके लगाए गए। कोरोना जांच के लिए 2105 सैंपल लिए गए। एंटीजन टेस्ट में कोई भी पाजिटिव नहीं मिला। वैक्सीनेशन की कमी के चलते टीकाकरण की गति भी धीमी पड़ गई है। वर्क प्लेस पर शिविर न लगाकर सिर्फ स्वास्थ्य केंद्रों पर ही टीकाकरण किया गया। 18 प्लस के 2737 युवाओं के टीके लगाए गए। जबकि 45 प्लस के 514 लोगों ने टीकाकरण कराया। 743 को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। जिले में कुल 3994 लोगों के टीके लगाए गए। कोरोना जांच के लिए सात स्वास्थ्य केंद्रों पर 2105 सैंपल लिए गए। 882 एंटीजन टेस्ट में कोई भी कोरोना पाजिटिव नहीं मिला। सभी रिपोर्ट निगेटिव आई। जबकि 1232 आरटीपीसीआर सैंपल में से 1222 जांच को लैब भेजे गए हैं। जबकि 10 सैंपलों की जांच स्थानीय लैब पर हुई है। इसमें भी कोई पाजिटिव नहीं मिला है। सीएमओ डा. अनिल कुमार का कहना है कि जिले में बीते कई दिनों से कोई भी पाजिटिव नहीं मिला है। यह जिले के लिए अच्छी खबर है। लोग एहतियात बरतते रहें तो जिला कोरोना मुक्त बना रहेगा। सभी का सहयोग जरूरी है। वैक्सीनेशन अनिवार्य रूप से कराएं। आपसी सहयोग से टीकाकरण को दी जाए गति

संवाद सहयोगी, कासगंज : नियमित टीकाकरण बेहतर प्रबंधन एवं सु²ढीकरण के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें आपसी सहयोग से टीकाकरण को गति प्रदान किए जाने की अपील की गई। क्लिटन हेल्थ एक्सेस इनिशियटिव संस्था द्वारा आयोजित कार्यशाला में चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को टिप्स दिए गए।

नदरई गेट स्थित होटल में हुई कार्यशाला में मुख्य अतिथि सीएमओ डा. अनिल कुमार ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि माताओं एवं बच्चों को जानलेवा बीमारियों से बचाने के लिए टीकाकरण जरूरी है। विभाग को शत फीसद टीकाकरण लक्ष्य प्राप्त करने के लिए सहयोगी संस्थाओं से मिलकर कार्य करने की अवश्यकता बताई। एसीएमओ डा. अतुल सारस्वत ने कहा कि संस्था के सहयोग से नियमित टीकाकरण कार्यक्रम जारी रखने की जरूरी है। जिससे शिशुओं की मृत्यु दर में कमी आएगी। एसीएमओ डा. एसपी सिंह ने कहा कि प्लान के आधार पर डाटा तैयार करें। उन्होंने ब्लाक अमांपुर, सोरों, गंजडुंडवारा में टीकाकरण को लेकर और अधिक मेहनत करने बल दिया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अंजुस ने क्लिटन हेल्थ एक्सेस इनिशिएटिव संस्था के अधिकारियों से नियमित टीकाकरण कार्यक्रम में सहयोग के लिए अपेक्षा जताई। फैजान अली, डा. रंजीता, अनुराग दीक्षित, हसरत अली, पवन कुमार, विवेक कुमार, मोहम्मद अनस, मनीश अग्रवाल, दीपक दुबे, विजय गर्ग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी