बुधवार को नहीं मिला कोरोना पाजिटिव

जिले में बुधवार को स्वास्थ्य केंद्रों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए गए जांच क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 03:20 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 03:20 AM (IST)
बुधवार को नहीं मिला कोरोना पाजिटिव
बुधवार को नहीं मिला कोरोना पाजिटिव

संवाद सहयोगी, कासगंज : जिले में बुधवार को स्वास्थ्य केंद्रों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए गए जांच केंद्रों में 2199 सैंपल लिए गए। एंटीजन टेस्ट में कोई भी कोरोना पाजिटिव नहीं मिला है। 995 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लैब भेजे गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य केंद्रों के आलावा ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाए जा रहे हैं। एंटीजन जांच की रिपोर्ट तत्काल दी जा रही है। जबकि आरटीपीसीआर सैंपल आगरा एवं लखनऊ लैब भेजे जा रहे हैं। जिले में कोरोना जांच के लिए 2199 सैंपल एकत्रित किए गए। 1203 एंटीजन टेस्ट में कोई भी कोरोना पाजिटिव नहीं मिला हैं। एक ट्रूनोट सैंपल लिया गया है। बुधवार को आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट विभाग को नहीं मिली हैं। सीएमओ डा. अनिल कुमार ने कहा है कि बीते कई दिनों से एंटीजन जांच में कोई पाजिटिव नहीं निकल रहा है। जिले में संक्रमण अब समाप्त होता जा रहा है। सक्रिय रोगियों की संख्या मात्र दो रह गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। लोग लापरवाह न हों, नियमों का पालन करें। बिना जरूरी काम के घरों से न निकलें। मास्क पहनें, शारीरिक दूरी का पालन करें।

-----------------------------

वैक्सीन लगवाकर धारण करें सुरक्षा कवच

डीएम सीपी सिंह ने कहा है कि कोरोना से अपने आप को सुरक्षित रखने का एक मात्र उपाय कोरोना की वैक्सीन लगवाना ही है। इसलिए किसी प्रकार के भ्रम में ना आएं और अपने व अपने परिवार की सुरक्षा के लिए वैक्सीन अवश्य लगवाएं। अपने आसपास के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें।

chat bot
आपका साथी