आठ केंद्रों पर 348 लोगों को लगाई गई कोरोना की वैक्सीन

बुधवार को जिले में आठ केंद्रों पर 348 लोगों के वैक्सीनेशन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 03:57 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 03:57 AM (IST)
आठ केंद्रों पर 348 लोगों को लगाई गई कोरोना की वैक्सीन
आठ केंद्रों पर 348 लोगों को लगाई गई कोरोना की वैक्सीन

संवाद सहयोगी, कासगंज : बुधवार को जिले में आठ केंद्रों पर 348 लोगों के वैक्सीनेशन किया गया। जिसमें 81 को पहली तथा 267 को कोरोना की दूसरी डोज दी गई। सीएमओ एवं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने वैक्सीनेशन केंद्रों पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

टीकाकरण के लिए सीएचसी अशोक नगर, बिड़ला अस्पताल, अमांपुर, गंजडुंडवारा, पटियाली, सिढ़पुरा, सोरों, सहावर को टीकाकरण केंद्र बनाया गया। 81 लोगों को पहला टीका तथा 267 लोगों को दूसरा टीका लगाया गया। कुल 348 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। जबकि 1200 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। वैक्सीनेशन कराने पहुंचे लोगों को टीकाकरण के बाद आधा घंटे तक स्वास्थ्य केंद्रों पर ही रोका गया। चिकित्सकों ने टीकाकरण कराने पहुंचे लोगों को कोविड के नियमों का पालन करने की सलाह दी। सीएमओ अनिल कुमार एवं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अंजुस सिंह ने सभी स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं।

--------------------------

66 लोग मिले कोरोना पाजिटिव

जिले में बुधवार को 66 नए कोरोना पाजिटिव मिले हैं। स्वास्थ्य केंद्रों पर 1238 सैंपल जांच को लिए गए थे। जिनमें से 561 सैंपल आरटीपीसीआर जांच को लैब भेजे गए हैं। 675 एंटीजन टेस्ट 66 नए कोरोना पाजिटिव मिले हैं। डिप्टी सीएमओ डा. अविनाश ने बताया कि कम लक्षण वाले रोगियों को होम आइसोलेट किया गया है। गंभीर रोगियों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट किया गया है।

जिले में कोरोना से पांच की मौत: कोरोना संक्रमितों की मौत का ग्राफ प्रतिदिन बढ़ रहा है। बुधवार को जिला अस्पताल में दो महिलाओं सहित तीन की मौत हुई है। जबकि एक महिला सहित दो ने मिशन कोविड अस्पताल में दम तोड़ दिया है।

सरकारी आंकड़ों में भले ही कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या कम हो, लेकिन अब तक जिले में लगभग 75 लोग संक्रमित होकर मौत के मुंह में समा चुके हैं। बुधवार को शहर के मिशन हास्पीटल में भर्ती कोरोना पाजिटिव संगीता निवासी बैंक कालोनी की दोपहर लगभग दो बजे मौत हो गई। मिशन अस्पताल में ही अमांपुर निवासी सोन प्रकाश की कोरोना से मौत हुई है। वहीं जिला अस्पताल में भर्ती नमैनी की आशा देवी एवं शहर के आवास विकास कालोनी निवासी उर्मिला भी काल के गाल में समा गई। सेवानिवृत्त प्रशासनिक अधिकारी होते लाल भी कोरोना पाजिटिव थे और जिला अस्पताल में भर्ती थे। मंगलवार देर रात हालत बिगड़ी तो उन्होंने भी दम तोड़ दिया।

chat bot
आपका साथी