दारोगा सहित दो लोगों की कोरोना से हुई मौत

कासगंज संवाद सहयोगी जिले में कोरोना संक्रमित दारोगा सहित दो लोगों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 05:43 AM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 05:43 AM (IST)
दारोगा सहित दो लोगों की कोरोना से हुई मौत
दारोगा सहित दो लोगों की कोरोना से हुई मौत

कासगंज, संवाद सहयोगी : जिले में कोरोना संक्रमित दारोगा सहित दो लोगों की मौत हो गई। 1167 एंटीजन टेस्ट में दो कोरोना पाजिटिव मिले। 3850 के सापेक्ष 357 को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। जिले में संक्रमितों की संख्या कम होने से स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

कासगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला अस्तल निवासी 78 वर्षीय रामअवतार पुत्र नैनसुख कोरोना संक्रमित थे और जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे। शुक्रवार देर रात उनकी मौत हो गई। आगरा के कमला नगर निवासी अजय प्रकाश विगत दो वर्ष से जिले के थाना सिकंदरपुर वैश्य में उपनिरीक्षक पद पर तैनात थे। पिछले दिनों त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में उनकी तैनाती अलीगढ़ की गई। 27 अप्रैल को रवानगी कराने के बाद उनकी वापसी नहीं हुई। वे अपने घर आगरा चले गए। वहां बुखार आने पर कोरोना जांच कराई गई। इसमें वे संक्रमित मिले। तबीयत भी बिगड़ने लगी। स्वजन ने उन्हें आगरा के एसएन मेडिकल कालेज में भर्ती करा दिया। वहां उनका उपचार चल रहा था। शुक्रवार शाम से उनकी तबीयत फिर बिगड़ी सांस लेने में काफी दिक्कत हुई। चिकित्सकों की सलाह पर स्वजन उन्हें दिल्ली ले जा रहे थे। सुबह करीब नौ बजे रास्ते में दम तोड़ दिया। उपनिरीक्षक की कोरोना से हुई मौत पर पुलिस विभाग में शोक की लहर दौड़ गई है।

वहीं, शनिवार को 23 केंद्रों पर 3850 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य निर्धारित था, जिसके सापेक्ष 357 लोगों के वैक्सीन लगाई गई। 191 को पहली एवं 166 को दूसरी डोज दी गई। जिले में कुल 2181 सैंपल जांच के लिए गए। जिनमें से 1013 सैंपल आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए लैब भेजे गए हैं। 1167 एंटीजन एवं एक ट्रूनोट टेस्ट में दो लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। मोहनपुर में एसडीएम ने लोगों को किया जागरूक

कस्बा मोहनपुर में एसडीएम रमाकांत के नेतृत्व में डीपीआरओ देवेंद्र सिंह, खंड विकास अधिकारी अजीत कुमार ने ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया। उन्हें बताया गया कि टीकाकरण कराने से कोरोना की संभावना नहीं रहेगी। इसका कोई विपरीत प्रभाव नहीं है। केंद्रों पर जाकर टीकाकरण अवश्य कराएं। गांव रजमऊ, पावल ढेरा, मिजखुरी, कर्मपुर में स्वच्छता अभियान भी चलाया गया। जिले में 23 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना की जांच हो रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी टेस्टिग के लिए टीमें लगाई गई हैं। प्रतिदिन दो हजार से अधिक जांच हो रही हैं। लोग टीकाकरण को लेकर जागरूक नहीं हो रहे हैं। जबकि लोगों को निरंतर जागरूक किया जा रहा है।

- डा. अनिल कुमार, सीएमओ

chat bot
आपका साथी