1282 एंटीजन टेस्ट में नहीं मिला कोई पाजिटिव, राहत

कासगंज संवाद सहयोगी गुरुवार को जिले में सात स्वास्थ्य केंद्र सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए गए कोरोना जांच शिविरों में कुल 2323 सैंपल जांच को लिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 05:37 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 05:37 AM (IST)
1282 एंटीजन टेस्ट में नहीं मिला कोई पाजिटिव, राहत
1282 एंटीजन टेस्ट में नहीं मिला कोई पाजिटिव, राहत

कासगंज, संवाद सहयोगी : गुरुवार को जिले में सात स्वास्थ्य केंद्र सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए गए कोरोना जांच शिविरों में कुल 2323 सैंपल जांच को लिए गए। एंटीजन टेस्ट में कोई भी कोरोना पाजिटिव नहीं मिला। जबकि 1041 सैंपल आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए लैब भेजे गए हैं।

भले ही जिले में कोरोना संक्रमण थमता दिखाई दे रहा है बीते दिनों में कोई भी पाजिटिव नहीं मिला है। सक्रिय केस भी मात्र दो रह गए हैं, लेकिन प्रतिदिन स्वास्थ्य केंद्रों एवं शिविरों में कोरोना जांच के लिए लोग पहुंच रहे हैं। एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट तत्काल दी जा रही है, जबकि आरटीपीसीआर टेस्ट लैब भेजे जा रहे हैं। जिलेभर में 2323 सैंपल कोरोना जांच को लिए गए। इनमें 1282 एंटीजन टेस्ट में कोई पाजिटिव नहीं मिला, जबकि 1041 सैंपल आरटीपीसीआर जांच को लैब भेजे गए हैं। सीएमओ डा. अनिल कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना के सक्रिय केस दो रह गए हैं, जो होम आइसोलेट हैं। स्वास्थ्य विभाग इनकी निगरानी कर रहा है। उन्होंने बताया कि अनलाक में लोग लापरवाह न हों। जरूरी कार्य से ही बाजारों में निकलें। मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करें। स्ट्रीट वेंडरों का किया टीकाकरण

कोरोना क‌र्फ्यू के समय स्ट्रीट वेंडरों को एक हजार रुपये तीन माह तक देने की प्रदेश सरकार की योजना के साथ उनके वैक्सीनेशन कराने के निर्देश शासन ने दिए हैं। इसी के तहत नगर पालिका परिसर में पंजीकृत 3248 स्ट्रीट वेंडरों को टीके लगाने का क्रम प्रारंभ हो गया। एक सप्ताह में 155 लोगों के टीकाकरण किया जा चुका है। कर निर्धारण अधिकारी संगीता गुप्ता ने बताया है कि 15 से 21 जून तक पालिका परिसर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने टीके लगाए थे। इसके लिए पालिका ने ई-रिक्शा के माध्यम से शहर में घोषणा कराई थी। उन्होंने बताया कि पालिका इन दिनों स्ट्रीट वेंडरों के मोबाइल नंबर पर फोन कर उन्हें मैसेज कर टीकाकरण के लिए जागरूक कर रही है और बताया जा रहा है कि टीकाकरण के बाद ही एक हजार रुपये की धनराशि खातों में हस्तांतरित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी