घट रहा संक्रमण बढ़ रही लापरवाही, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

कासगंज संवाद सहयोगी जिले में कोरोना संक्रमण अब थम सा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 05:00 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 05:00 AM (IST)
घट रहा संक्रमण बढ़ रही लापरवाही, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान
घट रहा संक्रमण बढ़ रही लापरवाही, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

कासगंज, संवाद सहयोगी : जिले में कोरोना संक्रमण अब थम सा गया है। बीते सप्ताह में कोई पाजिटिव नहीं मिला, लेकिन अनलाक में लोग लापरवाह हो गए हैं। बजारों और कार्यालयों में कोरोना नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। बजारों में भीड़भाड़ बिना मास्क घूम रही है। सरकारी कार्यालयों में भी कर्मचारी बिना मास्क कामकाज कर रहे हैं।

बीते माह तक जिला कोरोना संक्रमण की चपेट में था। 100 से अधिक संक्रमितों की कोरोना से मौत हो गई। हजारों संक्रमित जिदगी और मौत के बीच जंग जीते। अब जब कोरोना का संक्रमण थम गया है तो लापरवाही बढ़ गई है। स्थिति यह है कि बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। गाइडलाइन के अनुसार दुकानदारों को मास्क लगाकर ही दुकान पर बैठना है। आम आदमी भी बिना मास्क घरों से नहीं निकलेगा। बीते सप्ताह में जहां कोरोना का ग्राफ थमा है और नया संक्रमित नहीं मिला है। इसी के साथ लोगों की लापरवाही चरम पर पहुंच गई है। बाजार हो या सरकारी कार्यालय नियमों को लेकर कहीं गंभीरता दिखाई नहीं दे रही। सैनिटाइजर एवं हाथ धोने की व्यवस्था भी नहीं है। लोगों की यह लापरवाही संक्रमण को बढ़ा सकती है। नियमों को लेकर लोगों को निरंतर जागरूक किया जा रहा है। लोग लापरवाही नहीं छोड़ रहे। लोगों को स्वयं भी जागरूक होना चाहिए। कार्यालयों में नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

- ललित कुमार, एसडीएम

कोरोना जांच को लिए गए 2334 सैंपल

संवाद सहयोगी, कासगंज : जिले शुक्रवार को कोरोना जांच को 1274 लोगों के एंटीजन टेस्ट किए गए। इनमें हाथरस का युवक कोरोना पाजिटिव मिला है। 1060 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। जिले में कुल 2334 सैंपल लिए गए।

कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में स्वास्थ्य केंद्र अशोकर नगर, गंजडुंडवारा, पटियाली, सहावर, अमांपुर, सोरों, सिढ़पुरा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में उप केंद्रों पर शिविर लगाए जा रहे हैं। इन शिविरों में पहुंचकर लोग कोरोना की जांच करा रहे हैं। शुक्रवार को कुल 2334 सैंपल कोरोना जांच को लिए गए। एंटीजन टेस्ट में हाथरस का एक युवक कोरोना पाजिटिव मिला है। जबकि आरटीपीसीआर जांच रिपेार्ट में कोई व्यक्ति पाजिटिव सामने नहीं आया है। सीएमओ डा. अनिल कुमार ने बताया कि एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट तुरंत दी जा रही है। जबकि आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट अब दो दिन में ही मिल रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि नियमों का पालन करते रहें। 1511 ने लगाया कोरोना का टीका

जिले के स्वास्थ्य केंद्रों एवं वर्क प्लेस पर लगाए गए शिविरों में 1511 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। 18 प्लस के 930 एवं 45 प्लस के 533 को वैक्सीन की पहली डोज दी गई। 48 लोगों को दूसरा टीका लगाया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अंजुस ने कहा है कि कोरोना से बचाव का एक मात्र विकल्प टीकाकरण है। स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर लोग टीकाकरण कराएं। टीकाकरण के लिए स्पाट पंजीकरण भी किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी