वैक्सीनेशन कराने में रुचि नहीं ले रहे जिले के लोग

कासगंज संवाद सहयोगी जिलों में शुक्रवार को 23 केंद्रों पर लोगों के कोरोना की वैक्सीन लगाई गई।

JagranPublish:Sat, 22 May 2021 05:43 AM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 05:43 AM (IST)
वैक्सीनेशन कराने में रुचि नहीं ले रहे जिले के लोग
वैक्सीनेशन कराने में रुचि नहीं ले रहे जिले के लोग

कासगंज, संवाद सहयोगी : जिलों में शुक्रवार को 23 केंद्रों पर लोगों के कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। कुल 447 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। 257 को पहली तथा 190 को कोरोना की दूसरी डोज दी गई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने वैक्सीनेशन केंद्रों पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

टीकाकरण के लिए सीएचसी अशोक नगर, बिड़ला अस्पताल, अमांपुर, गंजडुंडवारा, पटियाली, सिढ़पुरा, सोरों, सहावर सहित जिले में 23 केंद्र टीकाकरण के लिए बनाए गए। कुल 447 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। जबकि 3850 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित था। वैक्सीनेशन कराने पहुंचे लोगों को टीकाकरण के बाद आधा घंटे तक स्वास्थ्य केंद्रों पर ही रोका गया। चिकित्सकों ने टीकाकरण कराने पहुंचे लोगों को कोविड नियमों के पालन करने की सलाह दी। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अंजुस सिंह सभी स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

कोरोना संक्रमित एक मौत

शहर के मिशन हास्पिटल में भर्ती गोरहा निवासी हरप्रसाद कोरोना संक्रमित थे और उनका उपचार चल रहा था। उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा था। उन्हें आक्सीजन दी जा रही थी। शुक्रवार की सुबह उनकी मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन ने कोरोना प्रोटोकाल के तहत शव स्वजनों को सौंपा है। गांव में शव का अंतिम संस्कार किया गया है।

चार मिले कोरोना पाजिटिव

जिले में शुक्रवार को चार नए कोरोना पाजिटिव मिले हैं। जिले भर में 2383 कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। 1108 सैंपल आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए लैब भेजे गए हैं। 1269 एंटीजन एवं छह ट्रूनोट टेस्ट में चार लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। डिप्टी सीएमओ डा. अविनाश ने बताया कि रोगियों को होम आइसोलेट किया गया है। किसी भी रोगी में कोरोना के गंभीरद लक्षण नहीं पाए गए हैं।