जिले में कम हुई कोरोना की रफ्तार, 28 मिले पाजिटिव

कासगंज संवाद सहयोगी जिले में रविवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या कुछ कम रही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:01 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:01 AM (IST)
जिले में कम हुई कोरोना की रफ्तार, 28 मिले पाजिटिव
जिले में कम हुई कोरोना की रफ्तार, 28 मिले पाजिटिव

कासगंज, संवाद सहयोगी : जिले में रविवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या कुछ कम रही। 533 एंटीजन टेस्ट में कुल 28 लोग कोरोना पाजिटिव मिले। 472 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लैब भेजे गए। 132 रोगी स्वस्थ्य हुए।

बीते एक सप्ताह से जिले में संक्रमितों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा था जो चिता का विषय था। रविवार को स्वास्थ्य केंद्रों पर की गई 533 एंटीजन जांच में कुल 28 लोग पाजिटिव मिले। इसके बाद राहत महसूस की गई। कुल 1007 लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें से 472 सैंपल लखनऊ और आगरा लैब भेजे गए हैं। होम आइसोलेट और जिला अस्पताल में भर्ती रोगियों में से 132 स्वस्थ्य हुए। जिला अस्पताल से उक्त रोगियों को डिस्चार्ज किया गया। एसीएमओ डा. अविनाश कुमार ने बताया कि कोरोना पाजिटिव मिले लोगों को जिला अस्पताल के आइलोशन वार्ड में आइसोलेट कराया गया है। जो लोग स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज किए गए है। उन्हें सलाह दी गई है कि वह घरों में रहकर एहतियात बरतें। नियमों का पालन करें, ठंडे पानी और पेय पदार्थो का सेवन न करें। किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर स्वास्थ्य केंद्र पर संपर्क करें। कोरोना संक्रमित तीन की जिला अस्पताल में मौत

रविवार को जिला अस्पताल में कोरोना संक्रमित दो महिलाओं सहित तीन की मौत हुई। सीएमओ डा. अनिल कुमार ने बताया कि अमांपुर की शालिनी पत्नी हरिओम, सिढ़पुरा की भगवान देवी एवं दुर्गा प्रसाद पुत्र हजारी लाल कोरोना पीड़ित थे। सभी जिला अस्पताल में भर्ती थे। तीनों की मौत हो गई। शव स्वजनों को सौंप दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी