हर तरफ ढिलाई के कारण संक्रमण को बढ़ा रही लापरवाही

कासगंज संवाद सहयोगी जिले में संक्रमण की गति तेजी से बढ़ रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:53 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:53 AM (IST)
हर तरफ ढिलाई के कारण संक्रमण को बढ़ा रही लापरवाही
हर तरफ ढिलाई के कारण संक्रमण को बढ़ा रही लापरवाही

कासगंज, संवाद सहयोगी : जिले में संक्रमण की गति तेजी से बढ़ रही हैं। संक्रमितों के मरने की संख्या भी प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसके बाद भी हर ओर लापरवाही देखने को मिल रही है। कहीं सिस्टम ही गड़बड़ है तो कहीं लोगों की मनमानी संक्रमण को बढ़ावा दे रही है। स्थिति यह है कि जिले में जांच किट के अभाव में लोगों की जांच तक नहीं हो पा रही है।

संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लाकडाउन लगाया गया है। कहीं सिस्टम की अव्यवस्था है तो कहीं लोगों की लापरवाही संक्रमण की चेन को टूटने नहीं दे रही। जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर किट की कमी है। इसके चलते केवल गंभीर लक्षण वाले मरीजों की ही जांच हो रही है। अधिकांश लोग बिना जांच के लौट रहे हैं। समय से पहले ही केंद्रों पर जांच बंद कर दी जाती है। वहीं, दूसरी ओर वैक्सीनेशन की गति धीमी है। लोग वैक्सीनेशन में रुचि नहीं दिखा रहे हैं। फिलहाल आठ स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन हो रहा है। इन पर मात्र तीन चार सौ लोगों को ही वैक्सीनेशन हो रहा है। इनमें दूसरी डोज लेने वालों की संख्या अधिक है। हर तरफ बरती जा रही ढिलाई से संक्रमण बढ़ता जा रहा है। जांच किट की उपलब्धता तो है, लेकिन पर्याप्त मात्रा में न होने से गंभीर रोगियों की टेस्टिग को प्रथमिकता दी जा रही है। किटों को अलीगढ़ से मंगाया जा रहा है।

डा. अविनाश, एसीएमओ

---------------------

वैक्सीनेशन की उपलब्धता है। लेकिन लोग स्वयं वैक्सीनेशन में रुचि नहीं ले रहे हैं। जबकि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन ही सबसे अच्छा साधन है। लोग वैक्सीनेशन लगवाए। डा. अंजुश, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

chat bot
आपका साथी