126 लोग मिले कोरोना पाजिटिव, 46 बीमार हुए स्वस्थ्य

कासगंज संवाद सहयोगी जिले में शनिवार को 1316 लोगों के जांच के लिए सैंपल लिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:33 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:33 AM (IST)
126 लोग मिले कोरोना पाजिटिव, 46 बीमार हुए स्वस्थ्य
126 लोग मिले कोरोना पाजिटिव, 46 बीमार हुए स्वस्थ्य

कासगंज, संवाद सहयोगी: जिले में शनिवार को 1316 लोगों के जांच के लिए सैंपल लिए गए। इनमें 568 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लखनऊ व आगरा भेजे गए। 126 नए कोरोना पाजिटिव मिले हैं। 46 लोगों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

जिले के आठ स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना की जांच की जा रही है। शनिवार को हुई 745 एंटीजन जांच में 95 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए है। जबकि बीते तीन दिन पूर्व आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजे गए सैंपल में मिली रिपोर्ट में 31 लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। गंभीर मरीजों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट कराया गया है। जबकि कम लक्षण वाले रोगी होम आइसोलेट किए गए है। एसीएमओ डा. अविनाश कुमार ने बताया है कि होम आइसोलेट रोगियों को दवाएं दी जा रही है। साथ ही उन्हें कोरोना के नियमों के पालन का सुझाव भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि यदि व्यक्ति में कोरोना के लक्षण प्रतीत हो तो वह लापरवाही न करें, घबराएं नहीं, स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर कोरोना की जांच कराए। एंटीजन जांच की रिपोर्ट तुरंत दी जा रही हैं, जबकि आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में तीन से चार दिन का समय लग रहा है। 254 के किया गया वैक्सीनेशन

जिले में शनिवार को आठ स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया गया। 134 लोगों को पहली एवं 120 लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अंजुस ने कहा है कि प्रतिदिन स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। लोग स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीनेशन कराएं। आज रविवार को अवकाश के दिन वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा। सोमवार से शनिवार तक सुबह नौ बजे से पांच बजे तक वैक्सीनेशन होगा।

chat bot
आपका साथी