आठ केंद्रों पर 414 को लगाई कोरोना की वैक्सीन

कासगंज संवाद सहयोगी जिले में सोमवार को 414 लोगों का टीकाकरण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 06:06 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 06:06 AM (IST)
आठ केंद्रों पर 414 को लगाई कोरोना की वैक्सीन
आठ केंद्रों पर 414 को लगाई कोरोना की वैक्सीन

कासगंज, संवाद सहयोगी : जिले में सोमवार को 414 लोगों का टीकाकरण किया गया। 130 को पहली और 284 लोगों को दूसरी डोज दी गई। सीएमओ ने वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्था देखी।

वैक्सीनेशन के लिए आठ केंद्र बनाए गए थे। 1200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। इसके सापेक्ष मात्र 414 लोग ही टीके लगवाने केंद्रों पर पहुंचे। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना और लाकडाउन के चलते वैक्सीनेशन की गति धीमी रही। सुबह तो लोग टीकाकरण को पहुंचे, लेकिन दोपहर को तेज धूप के चलते टीकाकरण कराने वालों की संख्या कम हो गई। सीएमओ डा. अनिल कुमार ने वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने कहा कि लोग वैक्सीनेशन को लेकर अभी पूरी तरह गंभीर दिखाई नहीं दे रहे हैं, जबकि कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के बावजूद भी लोग नियमों का पालन करते रहें। जिले में मिले 118 नए कोरोना पाजिटिव

जिले में सोमवार को नए 118 कोरोना पाजिटिव मिले। पाजिटिव मिलने लोगों में से गंभीर लक्षण वाले मरीजों को जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट किया गया। जबकि कम लक्षण वाले रोगी होम आइसोलेट किए गए हैं। डिप्टी सीएमओ डा. अविनाश ने बताया कि जिले में रोगियों का आंकड़ा प्रतिदिन बढ़ रहा है। लोग नियमों का पालन करें। जिससे संक्रमण पर नियंत्रण पाया जा सके। उन्होंने बताया कि 460 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। 571 एंटीजन टेस्ट में 57 कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। वहीं दो दिन पूर्व आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजे गए सैंपल की मिली जांच रिपोर्ट में 61 पाजिटिव पाए गए।

chat bot
आपका साथी