सहावर में बीएसएनएल की सेवा ठप, उपभोक्ता परेशान

सरकारी अधिकारियों के सीयूजी नंबर भी नहीं मिलते हैं। कस्बे में मात्र एक-दो घंटे नेटवर्क आते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 06:14 AM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 06:14 AM (IST)
सहावर में बीएसएनएल की सेवा ठप, उपभोक्ता परेशान
सहावर में बीएसएनएल की सेवा ठप, उपभोक्ता परेशान

सहावर, संवाद सहयोगी। कस्बा में बीएसएनएल की सेवा बदहाल स्थिति में पहुंच गई है। दिन में एक या दो घंटे के लिए ही नेटवर्क आते हैं। स्थानीय एक्सचेंज पर उपभोक्ता जाते हैं तो कोई सुनने वाला नहीं होता। ऐसे में लोग बीएसएनएल नंबर को दूसरी कंपनी से पोर्ट करा रहे हैं।

सहावर में बीएसएनएल की सेवा का यह हाल करीब एक वर्ष से है। स्थानीय केंद्र पर तैनात कर्मचारी नदारद रहते हैं। उपभोक्ताओं की समस्या सुनने वाला भी कोई नहीं है। जनरेटर भी शोपीस बना हुआ है। हाल यह है कि कस्बे में मोबाइल पर एक या दो घंटे के लिए सिग्नल आते हैं। अधिकांश सरकारी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों के पास सीयूजी नंबर होने पर भी उनसे संपर्क नहीं हो पाता है।

कनेक्टिविटी ठप होने से बाधित होता है कार्य: बीएसएनएल की बदहाल सेवा के चलते अक्सर कनेक्टिविटी बाधित हो जाती है। बैंक और डाकघर में कामकाज बाधित हो जाता है। वहीं राशन डीलर भी सरकारी खाद्यान्न का वितरण नहीं कर पाते हैं।

व्यापार मंडल ने भी जताया आक्रोश: व्यापार मंडल नगर अध्यक्ष रामकुमार साहू कहते हैं कि बीएसएनएल अधिकारी किसी उपभोक्ता की सुनवाई नहीं करते हैं। महामंत्री राशिद अंसारी कहते हैं कि कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। पवन कुमार वाष्र्णेय का कहना है कि बीएसएनएल सेवाओं को लेकर लोगों में आक्रोश है। कोषाध्यक्ष मिर्जा शारिक बैग का कहना है कि अधिकारियों की लापरवाही से उपभोक्ता सिम दूसरे नंबर में पोर्ट कराने के लिए विवश हैं।

chat bot
आपका साथी