जिले में किसानों को बनी रहे खाद, बीज की उपलब्धता

कासगंज संवाद सहयोगी मंगलवार को मंडलायुक्त ने कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की।

JagranPublish:Wed, 24 Nov 2021 05:27 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 05:27 AM (IST)
जिले में किसानों को बनी रहे खाद, बीज की उपलब्धता
जिले में किसानों को बनी रहे खाद, बीज की उपलब्धता

कासगंज, संवाद सहयोगी : मंगलवार को मंडलायुक्त ने कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए खाद बीज की उपलब्धता बनाए रखें। 10 से 12 बजे तक कार्यालयों में अधिकारी जनसुनवाई करें।

मंडलायुक्त गौरव दयाल ने कहा कि किसानों का अधिक से अधिक गन्ना भुगतान कराया जाए। जिन कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास होना है, उनकी तैयारी पूर्ण कर लें। गोशालाओं में पशुओं को ठंड से बचाने के लिए पूरा इंतजाम किए जाएं। कोविड वैक्सीन की समीक्षा करते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने के लिए कोटेदारों, रोजगार सेवकों और धर्मगुरुओं की मदद लें। मंदिर, मस्जिदों से घोषणा कराकर लोगों को वैक्सीनेशन कराने के लिए जागरूक करें। मंडलायुक्त ने समाज कल्याण, महिला एवं दिव्यांग कल्याण और अन्य संबंधित विभागों की समीक्षा करते हुए कहा कि अधिक से अधिक पात्रों को समय से लाभांवित किया जाए। मंडलायुक्त ने जिले में विद्युत आपूर्ति, विद्युत देयों तथा विद्युत चोरी रोकने एवं सिचाई सहित सभी विभागों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीएम हर्षिता माथुर, अपर आयुक्त मनीष कुमार नाहर, सीडीओ तेज प्रताप मिश्र, एडीएम एके श्रीवास्तव, सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। राजनैतिक दलों के साथ की पुनरीक्षण अभियान की समीक्षा

मंडालयुक्त गौरव दयाल ने ने कलेक्ट्रेट सभागार में विधायक सदर देवेंद्र सिंह राजपूत एवं अन्य राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ मतदाता पुनरीक्षण अभियान की समीक्षा की। मंडलायुक्त ने कहा कि आयोग द्वारा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों को त्रुटिहीन बनाने के लिए 30 नवंबर तक विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान चलाया जा रहा है। इसमें राजनैतिक दलों को कोई शिकायत या सुझाव देने हों तो समय से दे दें। मंडलायुक्त ने समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि अभियान के दौरान जिले में कितने वोट बढ़े या घटे हैं इसकी सूचना राजनैतिक दलों को अवश्य समय से दे दी जाए। समीक्षा करें कि राजनैतिक दलों द्वारा कितने बीएलए तैनात कर दिए गए हैं। उनका तथा निर्वाचन कार्य में लगे सभी कार्मिकों का वैक्सीनेशन आवश्यक है। गरुण एप पर शतप्रतिशत फार्म फीड कराएं। कोई पेंडेंसी न रखी जाए। फार्मों को एकत्रित न करें, फीडिग कराते रहें। अपर आयुक्त अलीगढ़ मंडल मनीष कुमार नाहर ने कहा कि जहां वोटिग फीसद विगत निर्वाचन में कम रहा है, वहां स्वीप कार्यक्रमों के क्रियाकलापों को बढ़ाकर जनमानस को जागरूक किया जाए। डीएम हर्षिता माथुर ने बताया कि एक नवंबर से अब तक मतदाता सूची में नाम सम्मिलित कराने के लिए 12745 आवेदन फार्म प्राप्त हुए हैं। जिनकी फीडिग हो चुकी है।