जिले में ऑटो चालकों ने बढ़ाया कोरोना का संक्रमण

कोविड-19 को लेकर लॉकडाउन घोषित होने के शुरूआती दौर में जिले में एक भी केस नहीं थे। लॉकडाउन-4 में ढील मिलते ही प्रवासियों ने जनपद के लोगों की मुसीबत बढ़ा दी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब तक जारी रिपोर्ट के मुताबिक एक-दो को छोड़ दिया जाए तो सभी प्रवासी मुंबई से आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 07:03 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 07:03 PM (IST)
जिले में ऑटो चालकों ने बढ़ाया कोरोना का संक्रमण
जिले में ऑटो चालकों ने बढ़ाया कोरोना का संक्रमण

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोविड-19 को लेकर लॉकडाउन घोषित होने के शुरूआती दौर में जिले में एक भी केस नहीं थे। लॉकडाउन-4 में ढील मिलते ही प्रवासियों ने जनपद के लोगों की मुसीबत बढ़ा दी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब तक जारी रिपोर्ट के मुताबिक एक-दो को छोड़ दिया जाए तो सभी प्रवासी मुंबई से आए हैं। इसमें सर्वाधिक आटो एवं टैक्सी चालक हैं। अमवां भवानीपुर में एक पहला केस ऐसा मिला है कि जो जिले में रहने वाला युवक है। वह भी मुंबई से आए प्रवासियों के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है।

कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। जिले में अब तक 59 गांवों को हॉटस्पाट घोषित किया जा चुका है। अभी तक नगरीय क्षेत्रों में एक भी केस नहीं मिले हैं। 59 पॉजिटिव केस में से तीन की मौत हो चुकी है जबकि आठ स्वस्थ हो चुके हैं। पॉजिटिव केस मिलने वालों में सर्वाधिक आटो एवं टैक्सी चालक हैं। मुंबई से आए एक प्रवासी ने बताया कि लॉकडाउन घोषित होने के बाद भी आटो और टैक्सी चालक गुपचुप तरीके से सवारी ढोते रहे। महाराष्ट्र की पुलिस भी इसको लेकर गंभीर नहीं थी। लॉकडाउन-4 में ढील मिलते ही आटो और टैक्सी से ही निकल पड़े थे। स्वैब की जांच कराई गई तो अधिसंख्य केस पॉजिटिव मिले। आंकड़ों पर गौर किया जाए तो अब तक पॉजिटिव मिले केस में 50 प्रवासी मुंबई के हैं। इसके अलावा गुजरात के सूरत से आए हैं। सीएमओ का कहना है कि प्रतिदिन स्वैब भेजे जा रहे हैं। आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।

chat bot
आपका साथी