विद्यालय के बाहर आक्रोशित छात्रों ने किया प्रदर्शन

शहर के एसजेएस विद्यालय के बाहर बुधवार को आक्रोशित छात्रों ने प्रदश

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 02:13 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 02:13 AM (IST)
विद्यालय के बाहर आक्रोशित छात्रों ने किया प्रदर्शन
विद्यालय के बाहर आक्रोशित छात्रों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कासगंज : शहर के एसजेएस विद्यालय के बाहर बुधवार को आक्रोशित छात्रों ने प्रदर्शन किया। आरोप है कि विद्यालय की लापरवाही के चलते इंटर की परीक्षा में छात्रों को कंपार्टमेंट मिली है। प्रबंधक ने समस्या को लेकर बोर्ड को पत्र लिखा है। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने छात्रों से बातचीत कर मामला शांत कराया।

एसजेएस पब्लिक स्कूल के छात्रों की इंटरमीडिएट की परीक्षा में कंपार्टमेंट आई है। जिससे छात्र आक्रोशित हो गए है। उनका आरोप है कि विद्यालय के ट्यूशनखोर शिक्षकों ने लापरवाही कर बोर्ड को जिस तरह नंबर भेजे हैं, उसी प्रकार उन्हें प्राप्तांक मिले हैं। बुधवार को छात्र विद्यालय पहुंच गए, और नारेबाजी शुरू कर दी। जानकारी पुलिस को दी गई। इंस्पेक्टर विनोद कुमार मिश्रा, एसआइ नरेंद्र कुमार विद्यालय पहुंचे। आक्रोशित छात्रों से बात की। विद्यालय प्रबंधक अशोक तायल ने छात्रों की समस्या के संबंध में सीबीएसई बोर्ड को पत्र भेजकर निराकरण की मांग की है। इसके बाद छात्रों का आक्रोश शांत हुआ।

-----------------------------

विद्यालय के ट्यूशनखोर शिक्षकों की होगी जांच

छात्रों ने विद्यालय के दो शिक्षकों पर उनके साथ सौतेला व्यवहार बरते जाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि इन शिक्षकों से जो छात्र ट्यूशन पढ़ रहे थे, वे अन्य छात्रों से पढ़ाई में कमजोर थे। उनके इंटरमीडिएट में प्राप्तांक अच्छे हैं जबकि जो छात्र पिछली कक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं, उनकी कंपार्टमेंट आई है। छात्रों के आरोप पर विद्यालय प्रबंधक ने कमेटी तैयार की है जो शनिवार तक प्रीबोर्ड की उत्तरपुस्तिका का निरीक्षण करेगी। आरोप सिद्ध पाया गया तो दोनों शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

------------------------------

छात्रों की समस्याओं के संबंध में बोर्ड को लिखा गया है। दो शिक्षकों पर आरोप लगाया है। इसके लिए जांच कमेटी बना दी गई है। विद्यालय परिवार छात्रों के साथ है।

- अशोक तायल, प्रबंधक एसजेएस इंटर कालेज

chat bot
आपका साथी