अमांपुर में बिना अनुमति बारावफात का जुलूस निकलने पर थानाध्यक्ष लाइनहाजिर

अमांपुर में बिना अनुमति बारावफात का जुलूस निकलने पर थानाध्यक्ष पर कार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 03:48 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 03:48 AM (IST)
अमांपुर में बिना अनुमति बारावफात का जुलूस निकलने पर थानाध्यक्ष लाइनहाजिर
अमांपुर में बिना अनुमति बारावफात का जुलूस निकलने पर थानाध्यक्ष लाइनहाजिर

संवाद सहयोगी, कासगंज : अमांपुर में बिना अनुमति बारावफात का जुलूस निकलने पर थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की गई है। एसपी ने उन्हें लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के उद्देश्य से चार इंस्पेक्टर के भी कार्यक्षेत्र बदले हैं।

मंगलवार को बरावफात था। जिले भर में जुलूस-ए- मुहम्मदी निकाले गए थे। कस्बा अमांपुर में कभी भी इस जुलूस का आयोजन नहीं हुआ, लेकिन इस वर्ष पहली बार कस्बे में जुलूसे मुहम्मदी जोश और खरोश के साथ निकाला गया। जुलूस निकाले जाने पर हिदूवादी संगठनों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं ने देर रात थाने पहुंचकर अपनी आपत्ति जताई। बिना अनुमति जुलूस के आयोजन पर थानाध्यक्ष मृदुल कुमार की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिह्न लगाया। मामले में तहरीर देकर जुलूस के आयोजकों पर कार्रवाई की मांग की।

बिना अनुमति निकले जुलूस को लेकर एसपी ने थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की है। उन्हें लाइन हाजिर किया। इसके अलावा जिले की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के उद्देश्य से इंस्पेक्टर धीरेंद्र मोहन को पुलिस लाइन से इंस्पेक्टर सोरों एवं इंस्पेक्टर रमेश प्रसाद को इंस्पेक्टर अमांपुर बनाया है। वहीं सोरों के इंस्पेक्टर अनिल कुमार को डायल 112 का प्रभारी नियुक्त किया है। डायल 112 के प्रभारी इंस्पेक्टर प्रेम निवास को चुनाव सैल का प्रभारी बनाया गया है। साइकिल सवार दारोगा को ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, मौत: बुधवार की सुबह गांव से सहावर जा रहे साइकिल सवार सेवानिवृत दारोगा को ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने ट्रैक्टर कब्जे में ले लिया है। चालक मौके से फरार है। मामले में ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सहावर के गांव फरौली निवासी सेवानिवृत दारोगा राजाराम पुत्र नन्नूमल बुधवार की सुबह साइकिल से कस्बा सहावर के नवी नगर में बने अपने मकान पर जा रहे थे। जब वह गांव से बाहर निकले ही थे कि तभी सहावर फरौली मार्ग पर ट्रैक्टर ने साइकिल को टक्कर मार दी। गंभीर चोट आ जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देकर ट्रैक्टर चालक वाहन छोड़ मौके से फरार हो गया।

जानकारी जब गांव में पहुंची तो स्वजन और ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पुलिस को दी गई। सहावर के थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। थानाध्यक्ष का कहना है कि ट्रैक्टर को कब्जे में लिया गया है। चालक की तलाश की जा रही है। मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी