प्रशासन ने शत्रु संपत्तियों को कराया कब्जा मुक्त

प्रशासन ने शत्रु संपत्तियों को कराया कब्जा मुक्त

जिला प्रशासन ने जिले की शत्रु संपत्तियों को अवैध कब्जा धारकों से मुक्त

Publish Date:Sun, 06 Dec 2020 02:57 AM (IST) Author: Jagran

कासगंज, जागरण संवाददाता: जिला प्रशासन ने जिले की शत्रु संपत्तियों को अवैध कब्जा धारकों से मुक्त कराया है। इनको प्रशासन ने अपने कब्जे में लेकर शत्रु संपत्ति का बोर्ड लगाया है। चेतावनी दी है कि यदि किसी ने शत्रु संपत्ति पर पुन: कब्जा करने की कोशिश की तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

एडीएम अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि सहावर, पटियाली और कासगंज तहसील क्षेत्रों में ऐसी कई संपत्तियां थीं, जिनके स्वामी संपत्तियों को छोड़कर पाकिस्तान चले गए और वहीं रह रहे हैं। इन संपत्तियों पर लोगों ने अवैध कब्जे कर रखे थे। एडीएम ने कहा कि इन संपत्तियों को अभियान चलाकर कब्जा मुक्त कराया गया है। कासगंज के गांव ढोलना, बिरहरा, किनावा, रहमतपुर माफी, पटियाली के गांव भुजपुरा, सुनहरा, सहावर के गांव जाटऊ, अशोकपुर की शत्रु संपत्तियों को ग्राम पंचायत के सहयोग से कब्जा मुक्त कराया गया है। संपत्तियों को प्रशासन ने अपने कब्जे में लिया है। एडीएम ने चेतावनी दी कि कब्जा मुक्त कराई गई संपत्ति पर कोई भी व्यक्ति यदि कब्जे के का प्रयास करता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। जुआ खेलते तीन गिरफ्तार: गंजडुंडवारा में उपनिरीक्षक गोपी चंद्र ने छापा मारकर जुआ खेलते हुए मोहम्मद सलीम, इबाद, मोहम्मद तालिब को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से 2120 रुपये की नकदी बरामद की है। मौके से ताश के पत्ते बरामद किए हैं। उपनिरीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपित कस्बा सहावर के निवासी हैं, जिन्हें जेल भेज जा रहा है। आरोपित की निशानदेही पर तमंचा कारतूस बरामद : गंजडुंडवारा में दो माह पूर्व गांव नगला लोधी में झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने फायरिग और पथराव कर दिया था। मामले में तीन नामजद आरोपित दुर्बीन, रामनरेश एवं आदेश निवासी नगला लोधा जेल में थे। पुलिस ने आरोपितों को न्यायालय से रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की। आरोपितों की निशानदेही पर 315 बोर के तीन तमंचे और खोखा कारतूस बरामद किए हैं। पूछताछ के बाद आरोपित को जेल भेज दिया गया है। तीन आरोपितों पर गैंगस्टर की कार्रवाई : सोरों कोतवाली प्रभारी राजकुमार सिंह ने संजू निवासी बरकुला, मुन्नालाल निवासी नूरपुर पुख्ता एवं आराम सिंह के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई की है। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित अवैध गतिविधियों और अवैध कारोबार में संलिप्त हैं। कार्रवाई के इस क्रम में उपनिरीक्षक नेत्रपाल सिंह ने गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे जवाहर निवासी रायपुर पटना कोतवाली सोरों को गिरफ्तार किया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.