चक्कर लगा-लगाकर हारे भवन स्वामी बेचारे, नहीं हटी हाईटेंशन लाइन

कासगंज संवाद सहयोगी शहर में फोरलेन के लिए शिफ्ट की गई हाईटेंशन लाइन भवनों के ऊपर से गुजर रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 05:51 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 05:51 AM (IST)
चक्कर लगा-लगाकर हारे भवन स्वामी बेचारे, नहीं हटी हाईटेंशन लाइन
चक्कर लगा-लगाकर हारे भवन स्वामी बेचारे, नहीं हटी हाईटेंशन लाइन

कासगंज, संवाद सहयोगी: शहर में फोरलेन के लिए शिफ्ट की गई हाईटेंशन लाइन भवनों के ऊपर से गुजर रही हैं। भवन स्वामी विभाग के चक्कर लगा-लगाकर परेशान हो गए हैं। विद्युत विभाग और पीडब्लूडी के बीच फुटबाल बने लोग अब आंदोलन की रणनीति बना रहे हैं। वहीं, विभाग लाइनों को नहीं हटा रहा है।

एटा से कासगंज तक फोरलेन रोड बनाया गया है। इसके लिए विद्युत विभाग ने विद्युत पोल और लाइनों को शिफ्ट किया, लेकिन विभाग इन्हें शिफ्ट करते समय यह भूल गया कि यह हाईटेंशन लाइन लोगों के घरों को छूकर और ऊपर से गुजर रही है। शिफ्टिग के दौरान भी लोगों ने विरोध किया, लेकिन विभाग ने नहीं सुनी। भवन स्वामियों के मन में अनहोनी की आशंका बढ़ गई तो उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत सुरेश कुमार को ज्ञापन दिया। कई चक्कर लगाए। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने लोक निर्माण विभाग पर टाल दिया। पीड़ित लोग लोक निर्माण विभाग पहुंचे तो यहां से भी उन्हें विद्युत विभाग पर टालकर वापस भेज दिया। लोक निर्माण विभाग और विद्युत विभाग के बीच फुटबाल बने यह लोग काफी परेशान हैं। पीड़ितों ने जिलाधिकारी सीपी सिंह से मांग की है कि वह भवनों को छू रहे विद्युत तारों को सही करवा कर भविष्य में होने वाली किसी भी अनहोनी से निजात दिलाए। विद्युत विभाग ने पोल और लाइन शिफ्ट करते समय पूरी तरह अनदेखी की है। यह लापरवाही कभी बड़े हादसे को जन्म दे सकती है। तारों को मकानों से दूर करने की व्यवस्था करनी चाहिए।

राज कुमार माहेश्वरी। लोक निर्माण और विद्युत विभाग एक दूसरे पर टाल रहे हैं, चक्कर लगाकर परेशान हो गए हैं। विद्युत विभाग ने खतरों का जाल बुन दिया है। तार सहीं नहीं हुए तो भविष्य में बड़ी घटना होगी।

सूर्य प्रकाश साहू। लोक निर्माण विभाग द्वारा जहां चिह्न लगाए थे, वहां पोल लगा दिए गए है। लाइन शिफ्ट कर दी गई है लेकिन अभी चालू नहीं हुई है। लोक निर्माण विभाग को इस संदर्भ में पत्र लिखेंगे। यदि वह चिन्हीकरण में परिवर्तन करते हैं तो पोल में भी परिवर्तन करा दिया जाएगा।

-सत्यवीर एसडीओ कासगंज। लोगों की समस्या को दिखवाया जाएगा यदि वास्तव में दिक्कत है तो समस्या के समाधान का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

-सुधीर कुमार अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी।

chat bot
आपका साथी