हिसा सहकर चुप न रहें महिलाएं

जागरण संवाददाता कानपुर देहात महिलाएं आज के समय में जागरूक हैं और हिसा हो तो चुप्पी न

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:19 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 12:19 AM (IST)
हिसा सहकर चुप न रहें महिलाएं
हिसा सहकर चुप न रहें महिलाएं

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : महिलाएं आज के समय में जागरूक हैं और हिसा हो तो चुप्पी न रखें। आप अपने अधिकारों को जरूर पहचानें। यह बातें उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने जिला अस्पताल महिला में कही।

एक दिवसीय विधिक जागरूकता शिविर में शुक्रवार को पूनम कपूर ने कहा कि महिलाएं अब हर क्षेत्र में आगे तथा किसी प्रकार की कोई समस्या हो तो उसे खुल कर बताएं। उन्होंने कहा कि शासन की तरफ से महिलाओं की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुना जा रहा है व उसका निस्तारण भी किया जा रहा है। कोई भी महिला किसी प्रकार की समस्या होने पर उसे तत्काल पुलिस को सूचित करे। वहीं कार्यक्रम के पूर्व उन्होंने जिला चिकित्सालय में चल रहे कोविड-19 टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया, वहां पर उपस्थित चिकित्सकों व टीम को निर्देशित किया कि तीसरी लहर के तहत लोगों को टीकाकरण अवश्य किया जाए।

ससुराल में प्रताड़ित की जा रही नवविवाहिता को पुलिस ने छुड़ाया संवाद सूत्र, रूरा :

सुरालीजनों के नवविवाहिता को बंधक बनाकर पीटने की शिकायत पर पुलिस ने गरुवार रात गांव पहुंचकर उसे छुड़ाया। शिकायत पर पति समेत पांच ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

कृपालपुर अकबरपुर निवासी इंद्रपाल ने अपनी पुत्री शिवानी का विवाह बीती एक जून 2021 को रूरा थाना क्षेत्र के हंसपुर सुमेरपुर निवासी भूरे सिंह के साथ किया था। आरोप है कि विवाह के बाद से ससुरालीजन दहेज की मांगकर उत्पीड़न कर धमकाने के साथ मारपीट कर रहे थे। गुरुवार को घर में बंधक बनाकर मारपीट किये जाने की सूचना मिली तो इंद्रपाल अपने भाई कमल संग उसे विदा कराने के लिए पहुंचे। इस पर ससुरालियों ने उन्हें भगा दिया। इस पर स्वजन रूरा थाने पहुंचे और शिकायत की। रात में ही एसओ धर्मेंद्र मलिक पुलिस बल संग गए और नवविवाहिता को वहां से अपने संग लेकर आए। विवाहिता की इच्छा पर उसे मायके भेज दिया गया। एसओ ने बताया कि तहरीर पर पति भूरे सिंह, ससुर हजारीलाल, जेठ खुशीलाल, अशोक व सास के खिलाफ मारपीट, जान से मारने की धमकी व दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी