दहेज की मांग पूरी न करने पर महिला को पीटकर भगाया

संवाद सूत्र शिवली शिवली में दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला को ससुरालियों ने पीटकर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 06:14 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 06:14 PM (IST)
दहेज की मांग पूरी न करने पर महिला को पीटकर भगाया
दहेज की मांग पूरी न करने पर महिला को पीटकर भगाया

संवाद सूत्र, शिवली : शिवली में दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला को ससुरालियों ने पीटकर घर से भगा दिया। एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

रैपालपुर गांव निवासी मोहम्मद अली की पुत्री अलशिफा बानो ने बताया कि 29 नवंबर 2015 को उसकी शादी ग्राम कुढवा निवासी मोहम्मद सलमान के साथ हुई थी। कुछ दिनों बाद ही उसका पति मोहम्मद सलमान, ससुर ईशाक, सास नफीसा, देवर मोहम्मद सद्दाम व मोहम्मद शाहरुख उसे प्लाट खरीदने के लिए मायके से एक लाख रुपये व एक सोने की चेन लाने का दबाव बनाकर उसे प्रताड़ित करने लगे थे। अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी ना होने पर दो अक्टूबर को उसे मारपीट कर घायल कर दिया और घर से भगा दिया। शिवली कोतवाल मुकेश बाबू चौहान ने बताया कि एसपी के आदेश पर पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया गया है।

दहेज के लिए विवाहिता को पीटा

डेरापुर : हरदरपुर भोगनीपुर मायके निवासी शहाना ने बताया कि उसका विवाह 25 फरवरी 2018 को भड़ावल निवासी शहनाज आलम ऊर्फ मुन्ना के साथ संपन्न हुआ था। दहेज में अतिरिक्त धन की मांग कर ससुरालियों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया किसी तरह मायके पहुंचकर स्वजन को जानकारी दी। शिकायत पर पुलिस ने पति से शहनाज आलम, ससुर मुस्ताक, सास रमजानो, ननद शहनाज, मैनाज, नंदोई कल्लू व हसन के विरुद्ध तहरीर दी। डेरापुर थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार जायसवाल ने बताया कि मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी