पुखरायां में युवती व मुड़ेरा में वृद्ध की बुखार से मौत

संवाद सहयोगी भोगनीपुर पुखरायां कस्बा के इंद्रानगर में एक युवती व मलासा ब्लाक के मुड़ेरा ग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 07:07 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 01:47 AM (IST)
पुखरायां में युवती व मुड़ेरा में वृद्ध की बुखार से मौत
पुखरायां में युवती व मुड़ेरा में वृद्ध की बुखार से मौत

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर : पुखरायां कस्बा के इंद्रानगर में एक युवती व मलासा ब्लाक के मुड़ेरा गांव में एक वृद्ध की बुखार से मौत हो गई। क्षेत्र में कई लोग बुखार की चपेट में आकर इलाज करा रहे।

पुखरायां कस्बा के इंद्रानगर मोहल्ले में प्रेमशंकर उर्फ अर्जुन वर्मा की 18 वर्षीय पुत्री ज्योति वर्मा को बुधवार को बुखार आया था। उसे इलाज के लिए गदाईखेड़ा गांव के पास एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गुरुवार शाम हालत बिगड़ने पर स्वजन उसे कानपुर अस्पताल ले जा रहे थे। कानपुर ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मोहल्ले में जाकर बुखार पीड़ितों का इलाज किया व खून की जांच करने के लिए छह बुखार पीड़ितों के खून की स्लाइड बनाई। सीएचसी पुखरायां के अधीक्षक डॉ. अनूप सचान ने बताया कि इंद्रा नगर मोहल्ला में बुखार से एक युवती की मौत होने की सूचना पाकर शुक्रवार को डॉ. प्रियंका, सीएचओ छैलदेव, एलटी गौरव कुमार की टीम को मोहल्ले में भेजकर बुखार पीड़ित 20 मरीजों का इलाज कर दवाएं दी गई हैं। छह मरीजों के खून की जांच हेतु स्लाइड बनवाई गई है।

दूसरी घटना में मलासा ब्लाक के मुड़ेरा गांव में भी बुखार से 60 वर्षीय बालकराम की मौत होगई। उसके पुत्र सोनपाल ने बताया कि पिता बालकराम को एक सप्ताह से बुखार आ रहा था। गांव में एक झोलाछाप से इलाज कराया गया है। गुरुवार को हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई। देवीपुर सीएचसी के अधीक्षक डॉ. विकास कुमार ने बताया कि मुड़ेरा ने बुखार से वृद्ध की मौत की जानकारी है। उन्होंने बताया कि मलासा ब्लाक के अंगदपुर गांव में बुखार का प्रकोप होने की जानकारीहोने पर शुक्रवार को डॉ. डीके सिंह, एलटी जयहिंद की टीम को गांव भेजकर 12 मरीजों का उपचार कर दवाएं दी गई है और बुखार पीड़ित जिलेदार, विश्राम सिंह, सिद्दनाथशुक्ला, शिववती देवी, प्रेमदुलारी, कोमल देवी के खून की जांच हेतु स्लाइडें बनवाई गई है। गांव में कीटनाशक दवा का छिड़काव कराया गया है।

chat bot
आपका साथी