मां चंद्रघंटा का पूजन कर कोरोना खात्मे की कामना

जागरण संवाददाता कानपुर देहात चैत्र नवरात्र के तीसरे दिन गुरुवार को भक्तों ने मंदिरों में

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:09 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 08:03 PM (IST)
मां चंद्रघंटा का पूजन कर कोरोना खात्मे की कामना
मां चंद्रघंटा का पूजन कर कोरोना खात्मे की कामना

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : चैत्र नवरात्र के तीसरे दिन गुरुवार को भक्तों ने मंदिरों में पहुंचकर आदिशक्ति के तीसरे स्वरूप मां चंद्रघंटा का दर्शन पूजन किया। मां से भक्तों ने कोरोना के खात्मे की कामना की। इसके अलावा घरों में भी पूजन कर लोगों ने व्रत रखे। महिलाओं ने ढोलक मंजीरा लेकर भक्ति गीत गाए।

अकबरपुर कस्बे के कालिका देवी मंदिर में गुरुवार को सुबह से ही भक्त पूजा की थाली लेकर पहुंचे। मां को फूल व प्रसाद चढ़ाकर आरती उतारी। इस दौरान मंदिर समिति के लोगों ने अनावश्यक भीड़ यहां पर नहीं जुटने दी। महिलाओं ने भजन व मां के गीत गाए। ज्योती गांव के बगलामुखी मंदिर में भक्तों ने पीले फूल चढ़ाकर स्तुति की और परिवार के लिए सुख शांति व निरोगी जीवन की प्रार्थना की। मंदिरों के अलावा घरों में दुर्गा सप्तशती के मंत्र या देवी सर्वभूतेषु मात्र रूपेण संस्थित:। नमस्तस्यै, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै नमो नम: के स्वर गूंजते रहे। इसी तरह शिवली के पंथामाता मंदिर, मानशिला मंदिर, केशरी निवादा के गगनी माता मंदिर, मैथा के सम्मोहनी देवी मंदिर, पुखरायां के मौहर देवी मंदिर, सिद्धेश्वरी मंदिर में भी भक्तों ने पूजन अर्चन किया गया। भक्तों ने मातारानी से प्रार्थना की कि इस कोरोना महामारी से मुक्ति मिल जाए।

इन प्रमुख मंदिरों में भी पहुंचे भक्त

रसूलाबाद के धर्मगढ़ बाबा मंदिर, मूसानगर के मुक्तेश्वरी देवी मंदिर, परहुल देवी मंदिर लम्हरा, लाला भगत गांव स्थित कौमारी देवी का मंदिर समेत बाकी जगह दर्शन पूजन सुबह से हुए।

chat bot
आपका साथी