ईमानदारी के साथ गांव में करेंगे विकास कार्य

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जिले में वर्चुअल माध्यम से शुक्रवार को 412 ग्राम प्रधानों ने शप

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 12:11 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 12:11 AM (IST)
ईमानदारी के साथ गांव में करेंगे विकास कार्य
ईमानदारी के साथ गांव में करेंगे विकास कार्य

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले में वर्चुअल माध्यम से शुक्रवार को 412 ग्राम प्रधानों ने शपथ ली। वहीं ग्राम पंचायत सदस्यों ने भी शपथ ली। प्रधानों ने गांव में विकास कार्य तेजी व ईमानदारी से करने की बात कही।

रसूलाबाद की 91 ग्राम सभाओं में शपथ लेने के लिए शेष रह गए 63 ग्राम प्रधानों को एसडीएम अंजू वर्मा ने वर्चुअल माध्यम से अपने पद की शपथ ग्रहण की और अपनी गांव की सरकार चलाने को अधिकृत हुए। खंड विकास अधिकारी डाक्टर गीतम सिंह ने बताया कि ग्राम सचिवों ने रसूलाबाद

विकासखंड के शपथ ग्रहण लेने से शेष रह गए ग्राम प्रधानों अपौना रूपम शुक्ला, नार खुर्द अजय यादव, खेड़ा कुर्सी पावनी मिश्रा, शहबाजपुर अर्पिता यादव, सलेमपुर महेरा अर्जुन सिंह आदि 63 ग्राम प्रधानों को एसडीएम अंजू वर्मा ने वर्चुअल माध्यम से शपथ ग्रहण कराई गई। शिवली में एसडीएम मैथा राम शिरोमणि व बीडीओ प्रभात कुमार गुप्ता ने वर्चुअल माध्यम से शुक्रवार को मैथा ब्लॉक की 45 गांव सभा के ग्राम प्रधानों तथा ग्राम सभा के सदस्यों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। 74 गांव सभाओं की मैथा ब्लॉक के 28 ग्राम प्रधानों व सदस्यों को पहले ही शपथ दिलाई जा चुकी थी और बाकी बचे लोगों को शुक्रवार को शपथ दिलाई गई। अकबरपुर ब्लाक के गुटैहा गांव स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में युवा प्रधान मनोज यादव ने सदस्यों के संग शपथ ली। मड़ौली प्रधान मान सिंह, तिगाईं प्रधान शिवप्रताप उर्फ पंकज यादव शपथ ली। वहीं निजामतपुर गांव में प्रधान व कुछ सदस्यों के बीच खेमे बंदी रही जिसके चलते प्रधान रामपाल ने मजरा माखनपुरवा के प्राथमिक विद्यालय में दो सदस्यों के संग शपथ ली, वही सात सदस्यों ने निजामतपुर के विद्यालय में शपथ ली जबकि दो सदस्य आ नहीं सके। उधर सरवनखेड़ा क्षेत्र की 39 ग्राम पंचायतों के प्रधानों को शुक्रवार को तहसीलदार संजय कुशवाहा ने वर्चुअल के माध्यम से पद एवं गोपनीयता से शपथ दिलाई। वहीं डेरापुर में एसडीएम अंजू वर्मा ने नन्थू, जिगनिश, उदनापुर, किसवा खेड़ा, उमरी बुजुर्ग, सरगांव बुजुर्ग, बहरी उमरी, मुंगीसापुर, उलरापुर सहित 39 ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधानों को शपथ दिलाई।

chat bot
आपका साथी