हम बिना वैध ड्राइविंग लाइसेंस के किसी वाहन का संचालन नहीं करेंगे

संवाद सूत्र रनियां सड़क सुरक्षा के दूसरे सप्ताह के तहत रनियां क्षेत्र में वाहन चालकों को

JagranSun, 26 Sep 2021 12:05 AM (IST)
हम बिना वैध ड्राइविंग लाइसेंस के किसी वाहन का संचालन नहीं करेंगे

संवाद सूत्र, रनियां : सड़क सुरक्षा के दूसरे सप्ताह के तहत रनियां क्षेत्र में वाहन चालकों को जागरूक किया गया। वाहन चालकों व आम नागरिकों को यातायात नियमों के पालन करने हेतु सत्य निष्ठा के साथ शपथ दिलाई कि, हम यातायात के समस्त नियमों का पालन करेंगे, हम बिना वैध ड्राइविंग लाइसेंस के किसी वाहन का संचालन नहीं करेंगे।

यातायात उपनिरीक्षक देवेंद्र सिंह ने रनियां कस्बे सहित उमरन, विसायकपुर चौराहा, राजेंद्र चौराहा, रायपुर आदि जगहों में यातायात नियमों के बारे में वाहन चालकों को जागरूक किया। हम बिना हेलमेट के टू व्हीलर वाहन नहीं चलाएंगे, हम चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट धारण करके ही चलेंगे, हम खतरनाक ढंग से वाहन का संचालन नहीं करेंगे, हम किसी भी नशे की हालत में वाहन नहीं चलाएंगे। उन्होंने कहा कि जीवन अत्यंत महत्वपूर्ण है, जिसके चलते सभी को नियमों का पालन करके ही गाड़ी चलानी चाहिए, हम समय को दोबारा तो नहीं ला सकते पर अगर कोई कार्य देरी से होता है तो सही है पर जल्दबाजी में अगर जीवन चला गया, तो उसका आप आना संभव नहीं है। उनके साथ कांस्टेबल जितेंद्र सिंह, अभिषेक सिंह, अंतिम यादव, राजीव यादव, दिनेश भदौरिया मौजूद रहे।

पर्यावरण संरक्षण के लिए संस्था ने वितरित किए पौधे

संवाद सूत्र,रूरा: कमालपुर गांव स्थित श्रीकृष्ण सेवा संस्थान के तत्वावधान में ग्रामीणों को अनार, आंवला सहित विभिन्न प्रकार के करीब 151 पौधे निश्शुल्क वितरित किए गए। जीवन में पौधों की उपयोगिता बताकर इनके संरक्षण की शपथ दिलाई।

वातावरण में शुद्धता बरकरार रखने के लिए गांव-गांव हरियाली अभियान की शुरुआत कमालपुर स्थित श्रीकृष्ण सेवा संस्थान की ओर से की गई है। संस्था के मुख्य आचार्य हरि नारायण ने ग्रामीणों को अनार, आंवला, नीम, शहतूत, आम, कदम्ब व मेंहदी सहित कई प्रकार के 151 पौधे ग्रामीणों को वितरित किए। उन्होंने वातावरण की स्वच्छता के लिये सभी से अपनी-अपनी जिम्मेदारी समझने की बात कही। लगातार दूषित होते वातावरण पर चिता जताते हुए लोगों को बताया कि पूर्वजों के लगाए गए छोटे-छोटे पौधे पेड़ बनकर हम लोगों को पर्याप्त आक्सीजन व छाया देने के साथ ही फल भी प्रदान कर रहे हैं। वहीं हम लोग पूर्वजों की सोच को आगे बढ़ाने के बजाए पेड़ों को काटकर जंगलों का सफाया करते जा रहे है जो पर्यावरण के लिये घातक है। पेड़, पौधों के संरक्षण को लेकर सभी को जागरूक होने की जरूरत है। ऐसा न करने पर आने वाले समय में भयंकर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। पूर्व प्रधान बबलू अवस्थी, अभिमन्यु सिंह, विमल अवस्थी, उमेंद्र सिंह, रामभजन, राम निवास राठौर, राम विलास मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.