नाला सफाई न होने से जलभराव, लोग परेशान

जागरण संवाददाता कानपुर देहात लगातार हो रही बारिश के चलते कस्बों से लेकर गांव की गि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:23 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:23 PM (IST)
नाला सफाई न होने से जलभराव, लोग परेशान
नाला सफाई न होने से जलभराव, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : लगातार हो रही बारिश के चलते कस्बों से लेकर गांव की गलियों तक में जलभराव हो गया है। हाल यह है कि घुटने तक पानी में मंझाकर लोगों को निकलना पड़ रहा। कहीं कहीं घरों व दुकानों तक में पानी घुस गया है। ऐसे में सामान बचाने की जद्दोजहद भी चल रही है। लोग नाला सफाई में खानापूरी किए जाने को इसका दोषी मान रहे हैं।

रसूलाबाद के कबीर नगर के लोगों का सबसे बुरा हाल है। यहां गुलपीर शाह बाबा मजार के सामने की गलियां पानी से लबालब हो चुकी हैं। घरों के अंदर तक पानी आ गया और रात भर पानी निकालने में लोग जुटे रहे। यही हाल आजाद नगर का है। जहां लोगों के घरों में पानी भरा हुआ है। सुभाषनगर में भी गलियां पानी से भरी हुई है लोगों को पानी से ही होकर आवागमन करना पड़ रहा है। यहां लगा हुआ मेला व प्रदर्शनी भी जलभराव के कारण बंद हो गई है। इस जलभराव के लिए सड़क के किनारे पीडब्ल्यूडी के बनाए गए नाले जिम्मेदार हैं जो बहुत ऊंचाई से बना दिए गए हैं जिन्हें ठीक करने के लिए पिछले तीन सालों से नगर पंचायत लोक निर्माण विभाग से पत्र व्यवहार कर रहा है लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला है। नगर वासियों की मानें तो जल निकासी व सफाई की व्यवस्था के लिए नगर पंचायत जिम्मेदार है पर उन लोगों ने इस जिम्मेदारी को लोक निर्माण विभाग पर डालकर हाथ खड़े कर लिए और लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया है। उधर संदलपुर से कसोलर जाने वाली सड़क में संदलपुर में करीब एक वर्ष से गड्ढे है लगातार बारिश होने से सड़क में जलभराव व कीचड़ हो गया। इससे आस पास रहने वालों के अलावा इस रोड से आवागमन करने वाले हिसावा, रेवां, कसोलर, श्री पुरवा, डबरापुर, मुरादपुर सहित 12 से अधिक गांव के लोग परेशान हुए। संदलपुर के अजय कुशवाहा व राजू खान डबरापुर के ज्ञान सिंह व हिसावां के श्याम

सुंदर का कहना है कि अधिकारी समय से नाला सफाई व सड़क की मरम्मत नहीं कराते इसके चलते यह परेशानी जनता झेलती है। सहायक अभियंता लोक निर्माण संतोष कनौजिया ने बताया कि सड़कों में गड्ढा मुक्त का काम शुरू होने वाला था बारिश के कारण बिलंब हुआ है। जल्द ही काम कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी