बरौर बिजली घर में भरा पानी, कई गांवों की आपूर्ति बाधित

संवाद सहयोगीभोगनीपुर बारिश से बरौर बिजली घर में जलभराव हो गया तो कई गांव की बिजली आ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 12:54 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 12:54 AM (IST)
बरौर बिजली घर में भरा पानी, कई गांवों की आपूर्ति बाधित
बरौर बिजली घर में भरा पानी, कई गांवों की आपूर्ति बाधित

संवाद सहयोगी,भोगनीपुर : बारिश से बरौर बिजली घर में जलभराव हो गया तो कई गांव की बिजली आपूर्ति बाधित रही। वहीं पुखरायां व रसूलाबाद में फाल्ट से बिजली गुल होने से लोग परेशान हुए।

शुक्रवार बरौर कस्बा स्थित बिजली घर में पानी भर गया। बरौर बिजली घर में पुखरायां बाईपास स्थित 132 केवी बिजली घर से जाने वाली लाइन में खराबी आ जाने से गुरुवार रात 11 बजे से शुक्रवार सुबह 10 बजे आपूर्ति ठप रहने से पूरे क्षेत्र में अंधेरा छाया रहा। बिजली के अभाव में बरौर ग्राम समूह पेयजल योजना का नलकूप न चल पाने से संबद्ध गांवों में पेयजल आपूर्ति नहीं हो सकी। मुतैहरापुर,सरायं, नोनापुर, पुखरायां के बिजलीघरों से संबद्ध गांवों में 12 घंटे से अधिक समय तक आपूर्ति ठप रही। पुखरायां बिजलीघर के एसडीओ राकेश सोनी व बरौर और मुतैहरापुर के एसडीओ सतीशचंद्र ने बताया कि बारिश के चलते समस्या रही है। रसूलाबाद सुभाष नगर में पेड़ गिरने से तार टूट गया और बिजली कई घंटे गुल रही।

जलभराव से गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

संवाद सहयोगी, सिकंदरा : जलभराव से जनता आक्रोशित होती जा रही है। जलभराव से गुस्साएं अकबरपुर के मुक्तापुर व सट्टी के शाहजहांपुर में लोगों ने सड़क पर जाम लग गया। पुलिस पहुंची और किसी तरह से सभी को शांत कराया।

शाहजहांपुर कस्बे के पाल मोहल्ले का पानी मुगल रोड के किनारे होकर बने नाले से तालाब में जाता था। इन दिनों कुछ बस्ती के लोगों ने नाले को जाम कर रखा था जिससे बारिश का पानी लोगों के घरों तक में घुस गया। इससे 25 से अधिक परिवार प्रभावित हुए। तहसील कर्मियों को सूचना दी गई थी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे शुक्रवार को लोग भड़क उठे। आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार को मुगल रोड पर जाम लगा दिया। सट्टी थानाध्यक्ष कपिल दुबे मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया। उसी समय एसडीएम दीपाली भार्गव पहुंची और मजदूर लगाकर सफाई शुरू कराई तो लोग शांत हुए। इसके बाद जाम खुल सका। उधर अकबरपुर के मुक्तापुर में जलभराव से लोग परेशान हो गए, जिम्मेदारों को बताने पर भी कुछ न होने से गुस्साए लोगों ने रूरा रोड पर जाम लगा दिया और जमकर नारेबाजी की। इससे वाहन सवारों की कतार लग गई। अकबरपुर पुलिस पहुंची और समस्या के निदान का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

chat bot
आपका साथी