शांतिपूर्वक करें मतदान, किसी के बहकावे में न आएं

संवाद सूत्र शिवली डीएम व एसपी ने सोमवार को मैथा ब्लॉक की अतिसंवेदनशील भुजपुरा लालपुर सर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:32 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:32 AM (IST)
शांतिपूर्वक करें मतदान, किसी के बहकावे में न आएं
शांतिपूर्वक करें मतदान, किसी के बहकावे में न आएं

संवाद सूत्र, शिवली : डीएम व एसपी ने सोमवार को मैथा ब्लॉक की अतिसंवेदनशील भुजपुरा, लालपुर सरैंया व मांडा गांव सभा के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने व्यवस्था परखी साथ ही ग्रामीणों से शांतिपूर्वक मतदान करने व किसी के बहकावे व लालच में न पड़ने की बात कही।

डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह व एसपी केशव कुमार चौधरी ने सबसे पहले मैथा ब्लाक की अति संवेदनशील भुजपुरा गांव सभा का दौरा कर वहां स्थित मतदान स्थल का निरीक्षण किया। यहां ग्रामीणों ने अधिकारियों से बात की तो बताया कि बीते पंचायत चुनाव में विवाद हुआ था लेकिन अभी तक शांति है। इस पर डीएम ने चेताया कि अगर कोई शरारत या अफवाह फैलाने के अलावा उपद्रव करता पकड़ा गया तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने कहा कि किसी के लालच में पड़कर आप अपना व गांव का नुकसान करेंगे। विकास के लिए वोट करें न की रुपये व शराब के लिए। जो शराब या रुपये बांटे तो तुरंत जानकारी दें। नाम गुप्त रखा जाएगा। इसके बाद उन्होंने अतिसंवेदनशील लालपुर सरैंया व मांडा गांव सभा का दौरा कर मतदान स्थल का निरीक्षण किया। डीएम ने एसडीएम राम शिरोमणि को मतदान के दिन सभी गांव सभाओं पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया। वहीं एसपी ने कोतवाल प्रमोद कुमार शुक्ला को अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने का निर्देश दिए। इस मौके पर जिला सूचना अधिकारी नरेंद्र मोहन व सीओ परशुराम व एसडीएम मैथा राम शिरोमणि मौजूद रहे।

सीएचसी प्रभारी समेत नौ कर्मचारी मिले नदारद

संवाद सूत्र, शिवली: डीएम व एसपी ने सीएचसी शिवली का औचक निरीक्षण किया। चिकित्सा प्रभारी समेत नौ कर्मचारियों के अनुपस्थित मिलने पर डीएम का पारा चढ़ गया। उन्होंने सीएचसी के चिकित्सा प्रभारी को निलंबित करने की संस्तुति करने के साथ ही सभी को अनुपस्थित कर वेतन काटने के आदेश दिए।

डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह व एसपी केशव कुमार चौधरी ने सीएचसी शिवली का निरीक्षण किया। जहां चिकित्सा प्रभारी डॉ. बृजेश कुमार नदारद मिले। इस पर डीएम ने उन्हें निलंबित करने की संस्तुति की। इसके अलावा फार्मासिस्ट शीला शुक्ला रजिस्टर में शाइन बने होने के बावजूद भी मौजूद नहीं थीं, जिस पर उन्हें अनुपस्थित दर्ज कर दिया। इसके साथ ही वार्ड ब्वाय विभांशु त्रिवेदी, नरेंद्र कुमार, फार्मासिस्ट राकेश, नंदकिशोर, सुनीता देवी, रीतू जायसवाल व कविता मिश्रा सीएचसी से नदारद मिलीं। इस पर सभी को अनुपस्थित कर दिया गया। डीएम के निरीक्षण के दौरान डा. सिन्धुजा, डॉ.अमित सिंह तथा वार्ड ब्वाय संतोष मौजूद रहे। डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि कोरोना जैसी घातक बीमारी के चलते सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को अस्पतालों में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद भी जो स्वास्थ्य कर्मी अस्पताल से गायब हैं उन्हें किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। इसके अलावा साफ निर्देश है कि पंचायत चुनाव व कोविड 19 के मद्देजनर कोई कर्मचारी जिला नहीं छोड़ेगा और इसके लिए आदेश लेना होगा।

chat bot
आपका साथी