सात तमंचे के साथ शातिर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता कानपुर देहात पुलिस व एसओजी ने सात तमंचे के साथ एक शातिर को गिरफ्तार ि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:44 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:44 PM (IST)
सात तमंचे के साथ शातिर गिरफ्तार
सात तमंचे के साथ शातिर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : पुलिस व एसओजी ने सात तमंचे के साथ एक शातिर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तमंचे पंचायत चुनाव में इस्तेमाल होने की आशंका जताई जा रही है। पकड़े गए शातिर पर एनडीपीएस, आ‌र्म्स एक्ट समेत अन्य धारा में यहां व कानपुर नगर में मुकदमे दर्ज हैं।

एसपी केशव कुमार चौधरी ने बताया कि धनीरामपुर गांव से पुलिस व एसओजी ने वहीं के रहने वाले राकेश नट उर्फ टाटा को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर 315 बोर के छह व 12 बोर का एक तमंचा साथ ही तीन कारतूस बरामद किए गए। पकड़े गए शातिर पर कानपुर के रेलबाजार में वर्ष 2016 में आ‌र्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज हो चुका है और जेल गया था। इसके अलावा एनडीपीएस व आबकारी अधिनियम में भी वह जेल में रहा है। तमंचे वह क्षेत्र में कुछ लोगों को बेचने वाला था लेकिन उससे पहले ही धर लिया गया। पूछताछ में उसने कुछ नाम बताए हैं, इनके बारे में जांच कर कार्रवाई होगी। टीम में चौकी प्रभारी सिठमरा राकेश सिंह, कस्बा रूरा इंचार्ज प्रभाकर यादव, एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम, एसओजी के जयकुमार, अनूप कुमार, ध्यानेंद्र, मुकेश कुमार, महेश गुप्ता, आशुतोष मिश्रा, प्रशांत पांडेय, अजीत सिंह, अभय सिंह व विवेक चाहर शामिल रहे।

न पकड़े जाते तमंचे तो पंचायत चुनाव में होते इस्तेमाल

शातिर राकेश नट इन तमंचों को गांव में तीन से पांच हजार में बेचने वाला था लेकिन पहले ही धर लिया गया। इन तमंचों का पंचायत चुनाव में इस्तेमाल होने की पूरी संभावना थी, लेकिन पुलिस की सक्रियता से यह टल गई।

chat bot
आपका साथी