अंडरपास में भरा पानी, ट्रैक पार करने में मालगाड़ी की चपेट में आकर किशोर की मौत

संवाद सहयोगी झींझक मंगलपुर क्षेत्र में डीएफसी लाइन के अंडरपास में भरे पानी के कारण ए

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:05 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:05 PM (IST)
अंडरपास में भरा पानी, ट्रैक पार करने में मालगाड़ी की चपेट में आकर किशोर की मौत
अंडरपास में भरा पानी, ट्रैक पार करने में मालगाड़ी की चपेट में आकर किशोर की मौत

संवाद सहयोगी, झींझक : मंगलपुर क्षेत्र में डीएफसी लाइन के अंडरपास में भरे पानी के कारण एक किशोर की जान चली गई। जलभराव से बचकर डीएफसी लाइन से गुजरते समय रानेपुर गांव के 16 वर्षीय किशोर सत्यम की मौत हो गई। नाराज ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने किसी तरह से उन्हें शांत कराया।

किसान सिपाही लाल का बेटा सत्यम डीएफसी लाइन के पार अपने खेतों की ओर शनिवार को निकला था। रानेपुर अंडरपास में जलभराव होने से उसने जाने के लिए डीएफसी लाइन पार करने की सोची। वह डाउन लाइन पर था कि मालगाड़ी की चपेट में आकर जान गंवा बैठा। अंडरपास में जलभराव से नाराज ग्रामीणों ने डीएफसी अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा करना शुरू कर दिया। पुलिस ने ग्रामीणों को शांत कराया। सत्यम के पिता सिपाही लाल व ग्रामीणों कमलेश, कुंवर सिंह, रामकिशन, जयमंगल सिंह, बना सिंह राम सिंह, कमलेश, संदीप जयप्रकाश, उजियारेलाल ने बताया कि हम लोगों के खेत गांव की दूसरी तरफ हैं। अंडरपास में करीब चार फीट पानी भरा है और डीएफसी अधिकारी व कर्मचारी ध्यान नहीं दे रहे हैं जिसके कारण हम लोगों को खेतों पर जाने के लिए रोजाना जान जोखिम में डाल रेलवे लाइन पार करनी पड़ती है। चौकी प्रभारी कंचौसी जितेंद्र तिवारी ने बताया कि मालगाड़ी की चपेट में आकर जान गई है।

एक दिन पहले ही जमकर मनाई थी खुशी

सत्यम के जाने से पिता, मां रेखा, भाइयों शिवम व मनीष का रोकर बुरा हाल हो गया है। एक दिन पहले ही विजयदशमी पर सत्यम ने गांव के बच्चों संग मस्ती की थी। लेकिन किसे क्या पता था कि अगला दिन जीवन भर न भूलने वाला गम दे जाएगा।

ठेकेदार नहीं निकालता पानी

अंडरपास नीचे होने से पानी आसपास का यहां आकर जमा होता है। ठेकेदार को रोजाना पानी निकालने का आदेश है और इसका ठेका भी है लेकिन सप्ताह में भले एक दो दिन नजर आए वरना पानी तो हमेशा भरा रहता है। डीएफसी के जेई अनीश चौधरी का कहना है कि ठेकेदार को पानी निकालना चाहिए, जानकारी की जाएगी कि आखिर पानी क्यों नहीं निकाला गया।

chat bot
आपका साथी