डीएम व एसपी के निरीक्षण में तीन चिकित्सक व पांच कर्मी मिले अनुपस्थित

जागरण संवाददाता कानपुर देहात स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत जांचने को डीएम जेपी सिंह व एसपी क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:24 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:24 PM (IST)
डीएम व एसपी के निरीक्षण में तीन चिकित्सक व पांच कर्मी मिले अनुपस्थित
डीएम व एसपी के निरीक्षण में तीन चिकित्सक व पांच कर्मी मिले अनुपस्थित

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत जांचने को डीएम जेपी सिंह व एसपी केशव कुमार चौधरी ने शनिवार को सीएचसी डेरापुर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तीन चिकित्सक व पांच स्वास्थ्य कर्मी अनुपस्थित मिले, जिस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए स्पष्टीकरण तलब किया। इसके साथ ही वेतन रोकने के निर्देश दिए। वहीं टीकाकरण की सुस्त गति पर भी उन्होंने नाराजगी जताई।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डेरापुर के निरीक्षण के दौरान डीएम से सफाई,

दवा की उपलब्धता के साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव की व्यवस्था को देखा। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र पर हो रहे वैक्सीनेशन की जानकारी ली। सीएचसी प्रभारी डॉ. अशोक कुमार ने बताया शनिवार को 20 लोगों को टीकाकरण किया गया है। इस पर डीएम ने नाराजगी जताई और टीकाकरण कार्य में प्रगति लाने को कहा। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के प्रचार प्रसार में कोई कमी न रहे अस्पताल आने वाले लोगों को टीकाकरण को लेकर जागरूक करें। वहीं उपस्थित रजिस्टर चेक करने के दौरान डॉ. पवन गुप्त, डॉ. रवींद्र, डॉ. स्वाति पांडेय, तरुण गोयल के साथ ही स्वास्थ्य कर्मी ज्योति सिंह, रोहित कुशवाहा, रविद्र सोनकर, रामजी सैनी अनुपस्थित मिले जिस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई और स्पष्टीकरण तलब कर वेतन रोके के निर्देश दिए।

सीएचसी प्रभारी को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं दुरस्त रहें व दवा की पर्याप्त उपलब्धता रहे। इसके साथ ही होम आइसोलेट मरीजों का ध्यान रखा जाए।

chat bot
आपका साथी