वोट न देने पर मारपीट व फसल जलाने की धमकी

भोगनीपुर बरौर थाना क्षेत्र के मुरलीपुर गांव निवासी प्रमोद की पत्नी रत्नेश ने बताया कि मंगलवार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:39 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:39 PM (IST)
वोट न देने पर मारपीट व फसल जलाने की धमकी
वोट न देने पर मारपीट व फसल जलाने की धमकी

भोगनीपुर : बरौर थाना क्षेत्र के मुरलीपुर गांव निवासी प्रमोद की पत्नी रत्नेश ने बताया कि मंगलवार को गांव के ही ग्राम प्रधान पद के एक प्रत्याशी ने उसे वोट न देने पर मारपीट करने व फसल में आग लगा देने की धमकी दी है। बरौर थानाध्यक्ष श्रीकेश भारती ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांचकर कार्रवाई की जाएगी।

सपा समर्थित प्रत्याशी के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर : अमरौधा ब्लाक के दिबैर गांव में सपा समर्थित जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी के मुद्रक व प्रकाशक के नाम व पते लिखे बगैर चुनाव प्रचार के पर्चे बांटने पर राजस्व निरीक्षक ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट एसडीएम को दी है। एसडीएम दीपाली भार्गव ने बताया कि मंगलवार को जिला पंचायत सदस्य शाहजहांपुर सीट से सपा के अधिकृत प्रत्याशी स्वाती देवी अपने निर्वाचन क्षेत्र के दिबैर गांव में मुद्रक व प्रकाशक के नाम लिखे बगैर पर्चे बांट रही थीं। निर्वाचन पुस्तिका या पोस्टर जिसके मुख्य पृष्ठ पर उसके मुद्रक व प्रकाशक का नाम और पता अंकित न हो, उसका वितरण करना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। शाहजहांपुर क्षेत्र के राजस्व निरीक्षक संतोष कुमार गुप्ता ने एफआइआर दर्ज कराने के लिए सट्टी थानाध्यक्ष को पत्र भेजा है।

दूसरे ग्राम के वोटर का नाम जोड़ने का आरोप

झींझक : झींझक ब्लाक के मलगांव से प्रधान पद के लिए एक प्रत्याशी ने सीडीओ कानपुर देहात को पत्र भेजकर आरोप लगाया कि एक प्रत्याशी ने रसूलाबाद ग्राम पंचायत की आलमपुर खेड़ा गांव के लगभग 42 लोगों के वोट मलगांव में बढ़वा लिए है जबकि इन लोगों के वोट आलमपुर खेड़ा ग्राम पंचायत में भी है। इन्हें निरस्त किया जाए, जिससे निष्पक्ष चुनाव हो सके।

chat bot
आपका साथी