सीढ़ी लगा घुसे चोरों ने तीन घरों से आभूषण समेत चार लाख किए पार

जागरण संवाददाता कानपुर देहात अकबरपुर कस्बे के वार्ड 11 में चोरों ने रविवार रात तीन घ्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 08:08 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:08 PM (IST)
सीढ़ी लगा घुसे चोरों ने तीन घरों से आभूषण समेत चार लाख किए पार
सीढ़ी लगा घुसे चोरों ने तीन घरों से आभूषण समेत चार लाख किए पार

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : अकबरपुर कस्बे के वार्ड 11 में चोरों ने रविवार रात तीन घरों में घटना को अंजाम दिया। सीढ़ी लगाकर घर में छत के रास्ते चोरों ने करीब साढ़े तीन लाख रुपये के आभूषण, नकदी समेत चार लाख का माल पार कर दिया। वहीं एक घर से चोरों ने बच्चों का टाफी का डिब्बा व कलाई घड़ी भी नहीं छोड़ी। सुबह घटना की जानकारी होने पर फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच साक्ष्य संकलित किए।

कस्बे के वार्ड नंबर 11 गांधी नगर निवासी कुलदीप यादव का बंबे के किनारे मकान है। वह कार शोरूम में नौकरी करते हैं। रविवार रात पत्नी ज्योति व बेटी के साथ एक कमरे में सो रहे थे। देर रात सीढ़ी लगाकर छत के रास्ते से चोर घर में दाखिल हो गए और बगल के कमरे में अलमारी का ताला तोड़कर चांदी की पायल, अंगूठी, चेन सहित करीब डेढ़ लाख का जेवर के साथ ही आठ हजार रुपये नकद, चेक सहित अन्य सामान पार कर दिया। सुबह बिखरा सामान देख उन्हें घटना की जानकारी हुई, जबकि चोर मुख्यद्वार को बाहर से बंद कर गए थे। वहीं पड़ोसी संतोष गुप्ता के घर से चोरों ने पर्स से एक हजार रुपये, टॉफी का डिब्बा, बच्चे की कलाई घड़ी, फोन सहित अन्य सामान ले गए। इसके बाद चोरों ने मनीष शुक्ला के घर घटना को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि रात में परिवार सहित एक कमरे में सो रहे थे। चोरों ने बगल के कमरे में रखी अलमारी का ताला तोड़ करीब डेढ़ लाख रुपये के आभूषण, तीन हजार नकदी सहित अन्य सामान चोरी कर लिया। कोतवाल विनोद कुमार मिश्रा, चौकी इंचार्ज जसवीर सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने पहुंच आसपास के लोगों से घटना के बारे में जानकारी ली। वहीं फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य संकलित किए।

पीपे में रखे तीस हजार रुपये की नहीं लगी भनक

कस्बा निवासी संतोष गुप्ता ने बताया कि कस्बे में ही पान मसाले की ठेली लगा परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। दुकान का सामान खरीदने के लिए दो दिन पूर्व पीपे में तीस हजार रुपये रख दिए थे। इसकी भनक चोरों को नही लगी, जिससे वह सुरक्षित रह गए।

घर की छत पर सीढ़ी लगी छोड़ गए चोर

चोर कुलदीप के घर के बाहर सीढ़ी लगी छोड़ गए, जिस पर पुलिस ने स्थानीय लोगों से मामले की जानकारी ली। हालांकि सीढ़ी को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे सका। वहीं घर के अंदर रुमाल मिला, जिस पर डाग स्क्वाड बुलाकर चोरों की पहचान का प्रयास किया गया।

chat bot
आपका साथी