झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

जागरण संवाददाता कानपुर देहात पिछले एक सप्ताह के तेज धूप व तापमान में हुई बढ़ोतरी के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Aug 2021 09:36 PM (IST) Updated:Fri, 20 Aug 2021 09:36 PM (IST)
झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना
झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : पिछले एक सप्ताह के तेज धूप व तापमान में हुई बढ़ोतरी के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। शुक्रवार को जिले में हुई झमाझम बारिश के बाद लोगों को गर्मी उमस से राहत मिली, लेकिन बारिश के बाद जिला मुख्यालय व के साथ ही कस्बा व ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को जलभराव की समस्या से जूझना पड़ा।

शुक्रवार को सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला रहा। आसमान में बदली छाई रहने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदल गया, जिससे गरज चमक व तेज हवा के साथ अकबरपुर, रूरा, रनियां, रसूलाबाद, शिवली, पुखरायां, झींझक सहित अन्य कस्बा व ग्रामीण क्षेत्र में झमाझम बारिश हुई।

तेज हवा के साथ हुई बारिश के बाद अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस पर आ गया जबकि न्यूनतम तापमान 25.6 पर आ गया। वहीं हवा की गति भी औसत से अधिक 3.4 किमी प्रति घंटा रही। बारिश के बाद तापमान में हुए परिवर्तन से लोगों को राहत मिली, लेकिन जिले के अकबरपुर, रनियां, पुखरायां, सिकंदरा, शिवली सहित अन्य स्थानों पर जलभराव की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा। भोगनीपुर चौराहे पर ओवरब्रिज के पूरब दिशा की ओर बनी सर्विस रोड पर जलभराव हो जाने से राहगीरों व वाहन चालकों को पानी भरे रास्ते से गुजरना पड़ा। पुखरायां कस्बा में भी मेनरोड, नगर पालिका रोड, अब्दुल कलाम नगर आदि मोहल्लों में पानी भर जाने से लोग जलभराव से होकर गुजरते रहे। पुखरायां मेनरोड पर दोनों ओर फुटपाथ पर पानी भर जाने से लोगो के घरों में पहुंचने के लिए परेशानियों का सामना कर पड़ा।

chat bot
आपका साथी