किशोरी के स्वजनों पर मुकदमे की मांग कर घंटों नहीं किया अंतिम संस्कार

संवाद सूत्र मुंगीसापुर (कानपुर देहात) डेरापुर के बलहरामऊ गांव में किशोरी की हत्या क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 06:29 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 06:29 PM (IST)
किशोरी के स्वजनों पर मुकदमे की मांग कर घंटों नहीं किया अंतिम संस्कार
किशोरी के स्वजनों पर मुकदमे की मांग कर घंटों नहीं किया अंतिम संस्कार

संवाद सूत्र, मुंगीसापुर (कानपुर देहात) : डेरापुर के बलहरामऊ गांव में किशोरी की हत्या के बाद मुकदमे में नामजद दिनेश कटियार के आत्महत्या करने के बाद प्रकरण तूल पकड़ता जा रहा है। गुरुवार को दिनेश के भाई सुरेश व स्वजनों ने अंतिम संस्कार करने से इन्कार कर दिया और किशोरी के परिवार पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। परिवार ने मकान में अंदर से ताला लगा लिया और अधिकारी मनाने में जुट रहे। इस दौरान भीड़ को हटाने के लिए लाठी भी पटकनी पड़ी। शाम को परिवार किसी तरह से माना तक अंतिम संस्कार किया गया।

सोमवार सुबह 17 वर्षीय किशोरी की एकतरफा प्रेम में उसके ही रिश्ते में लगने वाले भाई रिषभ ने गला रेतकर हत्या कर दी थी। किशोरी के परिवार ने रिषभ व उसके पिता दिनेश कटियार पर हत्या का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया था। परिवार की मांग पर दिनेश का मकान गिराने का नोटिस भी चस्पा किया गया था। पुलिस दिनेश को तलाश कर ही रही थी कि बुधवार सुबह उसने गांव के बाहर फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। गुरुवार को दिनेश के परिवार ने अंतिम संस्कार से इन्कार कर दिया और पहले किशोरी के परिवार पर मुकदमा दर्ज करने की मांग रख दी। एडीएम पंकज वर्मा, एएसपी घनश्याम चौरसिया समेत पुलिस फोर्स मौजूद रहा और परिवार को समझाने की कोशिश की। इस दौरान रिश्तेदारों व भीड़ बाहर एकत्र होती देख पुलिस ने लाठी पटक कर सभी को खदेड़ा।

इधर, दिनेश के परिवार को न मानता देख पुलिस ने कुछ सख्ती करने की कोशिश की तो परिवार ने खुद को मकान के अंदर ताला बंद कर कैद कर लिया। परिवार वही मांग दोहराता रहा कि पहले मुकदमा दर्ज किया जाए तभी अंतिम संस्कार होगा। करीब चार पांच घंटे की मशक्कत के बाद दोपहर तीन बजे दिनेश का परिवार किसी तरह से तैयार हुआ। इसके बाद गांव के बाहर ही खेत में अंतिम संस्कार किया गया। थाना प्रभारी समीर कुमार सिंह ने बताया कि कोई तहरीर नहीं दी गई है। समझाने पर परिवार राजी हुआ और अंतिम संस्कार किया गया।

अंदरखाने चर्चा का बाजार गर्म

गांव में चर्चा का बाजार गर्म है कि कोई गुपचुप समझौता दोनों परिवार के बीच हुआ है। इसके बाद ही अंतिम संस्कार की बात बन पाई, लेकिन इसकी किसी अधिकारी या परिवार ने पुष्टि नहीं की है।

chat bot
आपका साथी