ब्लाकों में बैरीकेडिग संग व्यवस्था पूरी, आज होगा नामांकन

जागरण संवाददाता कानपुर देहात ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। बु

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 06:45 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 06:45 PM (IST)
ब्लाकों में बैरीकेडिग संग व्यवस्था पूरी, आज होगा नामांकन
ब्लाकों में बैरीकेडिग संग व्यवस्था पूरी, आज होगा नामांकन

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। बुधवार को ब्लाकों में बैरीकेडिग करने के साथ ही अधिकारियों ने यहां पर व्यवस्था कराई। अब आज ब्लाकों में पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन किया जाएगा।

रसूलाबाद में बुधवार को एसडीएम अंजू वर्मा ने निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि किसी प्रकार की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी लोग स्वतंत्र ढंग से मतदान कर सकेंगे। नामांकन भी कोविड प्रोटोकाल को ध्यान में रखकर किया जाएगा। मतदान के बाद मतगणना और परिणाम घोषित किए जाने की व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी डॉक्टर गीतम सिंह, थाना प्रभारी प्रमोद कुमार शुक्ला मौजूद रहे।

उधर सिकंदरा एसडीएम रमेशचंद्र यादव, सीओ सिकंदरा रविकांत गौर एवं विकास खंड अधिकारी भगवान सिंह चौहान की संयुक्त टीम ने ब्लाक सभागार मतदान स्थल का निरीक्षण किया। ब्लाक परिसर के अंदर कराई गई चुनावी व्यवस्था जांची। निर्देश दिए कि मतदान स्थल पर सिर्फ प्रत्याशी व प्रस्तावक के अलावा अन्य कोई भी व्यक्ति नहीं जाएगा। वहीं नामांकन में वाहन दो सौ मीटर पहले खड़ा करना होगा। वहीं एसडीएम डेरापुर आरके राजवंशी व सीओ डेरापुर आशापाल सिंह ने झींझक ब्लाक कार्यालय का निरीक्षण किया उन्होंने सभागार में नामंकन पत्र जमा होने वाले स्थान को देखा तथा बाद में ब्लाक के मुख्य गेट से दोनों तरफ 100 मीटर की दूरी पर बैरीकेडिग लगाने के निर्देश दिए। ब्लाक के मुख्य गेट से केवल प्रत्यासी व प्रस्तावक को ही अंदर जाने की अनुमति होगी। इस दौरान बीडीओ झींझक बब्बन राय, निरीक्षक मंगलपुर आरबी पाल व चौकी प्रभारी झींझक आनंद शर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी