विकास के हर पैमाने पर उत्तम व अग्रणी साबित हुआ प्रदेश : प्रभारी मंत्री

जागरण संवाददाता कानपुर देहात निष्ठा लगन प्रेरणा से युक्त शासक व प्रशासक ही योजनाओं क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 09:07 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 09:10 PM (IST)
विकास के हर पैमाने पर उत्तम व अग्रणी साबित हुआ प्रदेश : प्रभारी मंत्री
विकास के हर पैमाने पर उत्तम व अग्रणी साबित हुआ प्रदेश : प्रभारी मंत्री

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : निष्ठा, लगन, प्रेरणा से युक्त शासक व प्रशासक ही योजनाओं को समुचित तरीके से धरातल पर उतारने का कार्य करते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी निजी समस्याओं को दरकिनार करते हुए प्रदेश को विकास के हर पैमाने पर उत्तम और अग्रणी बनाया है। यह बात प्रभारी मंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान कही।

जिले में 50 लाख से अधिक लागत की चल रही परियोजनाओं की समीक्षा को लेकर बुधवार को विकास भवन सभागार में प्रभारी मंत्री, डीएम जेपी सिंह, एसपी केशव कुमार चौधरी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले 37 बिदुओं पर आयोजित बैठक में प्रभारी मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार हर वर्ग का ध्यान रखकर विकास कर रही है। विभागवार समीक्षा में उन्होंने पाया कि कई परियोजनाएं धनाभाव के कारण पूरी नहीं हो पा रही हैं। उन्होंने इसके लिए संबंधित अधिकारियों को शासन से समन्वय स्थापित करने व लंबित परियोजनाओं को दिसंबर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसमें कोई अधिकारी लापरवाही करता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जनपद में अमराहट कैनाल परियोजना, मेडिकल सेंटर निर्माण परियोजना सबसे जिले की बड़ी परियोजना है, जिसे उन्होंने शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। जनपद में कस्तूरबा विद्यालय, आइटीआइ कालेज, पेयजल परियोजना, स्वास्थ्य केंद्र, सेतु निर्माण, आश्रम पद्धति विद्यालय, सड़कों के निर्माण व चौड़ीकरण से लेकर अधिकारियों, कर्मचारियों के आवासीय कार्य कराए जा रहे हैं। बैठक में कार्यदायी संस्था के यूपी सिडको के साथ ही अन्य कार्यदायी संस्था के अधिकारियों के न पहुंचने पर प्रभारी मंत्री ने नाराजगी जताई। वहीं मलासा ब्लाक के जगदीशपुर में 1.20 करोड़ लागत से निर्माणाधीन गोशाला के ठेकेदार अरविद अग्निहोत्री के लापरवाही बरतने पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। प्रभारी मंत्री ने अक्टूबर में बैठक की समीक्षा के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लापरवाही साबित होने पर जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी